संजीवनी टुडे

पाक के इस बल्लेबाज ने वनडे में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बनें ऐसे दुनिया के पहले...

संजीवनी टुडे 16-12-2019 01:10:00

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच बारिश से प्रभावित पहला टेस्ट क्रिकेट मैच रविवार को ड्रॉ खत्म हुआ। इस मैच में बाबर आजम ने नाबाद शतक ठोका वहीं आबिद अली टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू पर शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।


नई दिल्ली। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच बारिश से प्रभावित पहला टेस्ट क्रिकेट मैच रविवार को ड्रॉ खत्म हुआ। इस मैच में बाबर आजम ने नाबाद शतक ठोका वहीं आबिद अली टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू पर शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। आबिद ने नाबाद 109 रन बनाये और बाबर आजम (नाबाद 102) के साथ तीसरे विकेट के लिये 162 रन की अटूट साझेदारी की। 

यह भी पढ़े: LIVE INDvsWI: हेटमायर का 139 पर गिरा विकेट, टीम का स्कोर 230/2

दरअसल, पाकिस्तान ने खेल के पांचवें और अंतिम दिन अपनी पहली पारी में जब दो विकेट पर 252 रन बनाये थे तो अंपायरों ने मैच ड्रॉ समाप्त घोषित करने का फैसला किया। आबिद ने अपनी पारी में 201 गेंदें खेली तथा 11 चौके लगाए। यह 32 वर्षीय बल्लेबाज जब 95 रन पर था, तब उन्होंने विश्व फर्नांडो पर पहले चौका जड़ा और फिर कवर पर दो रन के लेकर अपना शतक पूरा किया।

This batsman made history in ODI cricket in debut match

पाकिस्तान में पिछले दस साल में पहली बार खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले चार दिन का खेल बारिश से प्रभावित रहा। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 308 रन बनाकर घोषित की, उसकी तरफ से धनंजय डिसिल्वा ने शतक लगाया। उन्होंने रविवार को सुबह 87 रन से आगे खेलते हुए नाबाद 102 रन बनाये। डिसिल्वा ने पहले तीन दिन भी बल्लेबाजी की जबकि चौथे दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया था। इसके बावजूद यह मैच पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी और आबिद के शतक के कारण यादगार बन गया। 

इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण पर 112 रन की पारी खेली थी। बाबर आजम ने दिन के अंतिम क्षणों दिलरूवान परेरा पर चौका लगाकर घरेलू सरजमीं पर पदार्पण मैच में शतक पूरा किया। इसके कुछ देर बाद दोनों कप्तानों की सहमति से मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया, आजम ने 128 गेंदें खेली और 14 चौके लगाये। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended