संजीवनी टुडे

ये है विश्व के तीन बेहतरीन फील्डर, विश्वकप में इन पर होगी सबकी नजरें

संजीवनी टुडे 19-05-2019 12:06:41


डेस्क। आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है, इंग्लैंड और वेल्स में इसकी तैयारियां जोरों पर हैं। 30 मई से शुरू होने जा रहे आगामी विश्व कप का आयोजन इंग्लैंड ऐंड वेल्स में किया जा रहा है। इस बार वर्ल्ड कप में फील्डरों की काफी महत्वपूर्ण भूमिका रहने वाली है। 

d

आजकल वनडे क्रिकेट में आजकल 300 या उससे ऊपर का स्कोर बनना आम बात हो गया है। ऐसे में किसी भी टीम को अपने बेहतरीन फील्डरों से बहुत उम्मीद रहती है। आज हम चार ऐसे फील्डरों की बात करने जा रहे है जिन पर वर्ल्ड कप के दौरान सबकी निगाहें होंगी। 

ये है विश्व के तीन बेहतरीन फील्डर, विश्वकप में इन पर होगी सबकी नजरें

1. रविंद्र जडेजा- बतौर स्पिनर जडेजा के लिए विश्व कप टीम में जगह बनाना आसान काम नहीं था, लेकिन उनकी फील्डिंग के कारण ही चयनकर्ताओं ने उन्हें विश्व कप टीम में चुना है। डाइव लगाकर मुश्किल कैचों को भी आसान बनाने वाले जडेजा हमेशा बल्लेबाजों पर दबाव बनाते हैं और जहां वह खड़े रहते हैं, वहां से बल्लेबाजों के लिए रन चुराना आसान नहीं होता है।

ये है विश्व के तीन बेहतरीन फील्डर, विश्वकप में इन पर होगी सबकी नजरें

2. डेविड वॉर्नर- आईपीएल में अपनी फिटनेस को साबित कर चुके ऑस्ट्रेलिया के वॉर्नर इस समय टीम में सबसे अच्छे फील्डर माने जा रहे हैं। टीम में एरॉन फिंच और ग्लैन मैक्सवेल के होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप में वॉर्नर से उसी तरह की फील्डिंग की उम्मीद होगी, जैसी कि उन्होंने आईपीएल में की थी।

ये है विश्व के तीन बेहतरीन फील्डर, विश्वकप में इन पर होगी सबकी नजरें

3. डु प्लेसिस- दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डु प्लेसिस, हाल में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छी फील्डिंग कर चुके हैं। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को डु प्लेसिस की फील्डिंग पर बहुत विश्वास था, इसलिए वह डु प्लेसिस को हमेशा सीमा रेखा के पास खड़ा करते थे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल 

 

इसके अलावा बेन स्टोक्स भी एक बेहतरीन फील्डर के रूप में जाने जाते है। वे भी लोगो को अपनी और आकर्षित किये बिना नहीं रहेंगे। अपनी मेजबानी में होने वाले विश्व कप में इंग्लैंड को अगर पहली बार खिताब जीतना है तो स्टोक्स की फील्डिंग काफी महत्वपूर्ण होगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From sports

Trending Now