संजीवनी टुडे

भारत की स्टार धाविका दुती चंद ने रचा इतिहास, यूनिवर्सिटी गेम्स के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

संजीवनी टुडे 10-07-2019 16:57:57

सेमीफाइल हीट में मंगलवार को 23 वर्षीय धावक ने 11.41 सेकंड का समय निकाला और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।


नई दिल्ली। भारत की शीर्ष महिला धाविका दुती चंद ने नेपाल में जारी 30वें समर यूनिवर्सिटी गेम्स में 100 मीटर कॉम्पिटिशन का गोल्ड मेडल अपने नाम किया। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 11.32 सेकंड का समय निकाला। 

सेमीफाइल हीट में मंगलवार को 23 वर्षीय धावक ने 11.41 सेकंड का समय निकाला और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। खेल के इस संस्करण में भारत के लिए यह पहला गोल्ड मेडल है। इससे पहले, यूनिवर्सिटी गेम्स के इतिहास में किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने 100 मीटर स्पर्धा के फाइनल में भी जगह नहीं बनाई थी। 

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से दुती चंद को बधाई दी गई है। वही खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भी दुती चंद को बधाइयां दी हैं।  साथ रिजिजू ने दुती के कॉम्पिटीशन का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है।  आप भी देखिए...

दुती ने बुधवार को ट्वीट किया, "वर्षों की मेहनत और आपकी दुआओं के कारण मैंने एक बार फिर नेपल्स में हुए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में 11.32 सेकेंड का समय निकालते हुए 100 मीटर स्पर्धा का गोल्ड मेडल अपने नाम किया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

धाविका दुती ने गोल्ड मेडल के साथ भी अपनी एक फोट पोस्ट की और उसे कैप्शन दिया, "इसे देखो, मुझे नीचे खींचने की कोशिश करोगे और मैं मजबूती से वापसी करूंगी। यहां बता दें कि दुती चंद एशियाई खेलों में भी दो सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From sports

Trending Now
Recommended