संजीवनी टुडे

टीम इंडिया को ऐसे मिलेगा नया कोच, जानिए पूरी प्रक्रिया

संजीवनी टुडे 16-08-2019 13:10:20

शास्त्री के अलावा जो बड़े नाम इंटरव्यू में हिस्सा लेंगे वो टॉम मूडी और माइक हेसन हैं। इसके अलावा टीम इंडिया के मैनेजर रह चुके लालचंद राजपूत टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन सिंह और वेस्टइंडीज के फिल सिमंस का भी इंटरव्यू होगा।


डेस्क। शुक्रवार यानि आज कपिल देव की अगुआई वाली नई क्रिकेट सलाहकार समिति टीम इंडिया के नए मुख्य कोच के लिए शॉर्ट लिस्ट किए गए छह आवेदकों का इंटरव्यू करेगी। इन छह उम्मीदवारों में रवि शास्त्री को ही इस पद का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। 

यह खबर भी पढ़े: एक हाथ में तलवार और दूसरे में ढाल के साथ नज़र आई धोनी की बेटी जीवा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

टीम इंडिया को ऐसे मिलेगा नया कोच, जानिए पूरी प्रक्रिया

शास्त्री के अलावा जो बड़े नाम इंटरव्यू में हिस्सा लेंगे वो टॉम मूडी और माइक हेसन हैं। इसके अलावा टीम इंडिया के मैनेजर रह चुके लालचंद राजपूत, टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन सिंह और वेस्टइंडीज के फिल सिमंस का भी इंटरव्यू होगा। 

टीम इंडिया को ऐसे मिलेगा नया कोच, जानिए पूरी प्रक्रिया

भारतीय टीम के हेड कोच पद के लिए चुनाव प्रक्रिया के अनुसार चुने गए छह उम्मीदवार कपिल देव को (सीएसी) सबसे पहले एक प्रेजेंटेशन पेश करेंगे। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम का फ्यूचर प्लान शामिल होगा। इसके बाद उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया जाएगा। 

टीम इंडिया को ऐसे मिलेगा नया कोच, जानिए पूरी प्रक्रिया

इस पर फिलहाल किसी भी तरह का ऑफीशियल बयान नहीं आया है कि भारतीय टीम के नए कोच की घोषणा कब होगी। हालांकि हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक शुक्रवार शाम इसकी घोषणा की जा सकती है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

बता दें कि इन दिनों टीम के साथ वेस्ट इंडीज दौरे पर गए मुख्य कोच रवि शास्त्री का इस पद पर कार्यकाल समाप्त हो चुका है और विंडीज दौरे के मद्देनजर उनके कार्यकाल को 45 दिन का विस्तार दिया गया है। वेस्ट इंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर कोच रवि शास्त्री के ही रूप में अपनी पसंद जाहिर की थी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From sports

Trending Now
Recommended