संजीवनी टुडे

मैदान में बिजली गिरने से इस भारतीय खिलाडी की मौत, अन्य 2 घायल

संजीवनी टुडे 21-10-2019 02:50:00

पूर्व संतोष ट्रॉफी खिलाड़ी व कोच अभिजीत गांगुली की बिरसा मुंडा स्टेडियम में दैनिक अभ्यास सत्र के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से जान चली गई, जबकि दो अन्य फुटबॉलर घायल हो गए। जिससे खेल जगत में एक सन्नाटा सा छा गया


नई दिल्ली। पूर्व संतोष ट्रॉफी खिलाड़ी व कोच अभिजीत गांगुली की बिरसा मुंडा स्टेडियम में दैनिक अभ्यास सत्र के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से जान चली गई, जबकि दो अन्य फुटबॉलर घायल हो गए। जिससे खेल जगत में एक सन्नाटा सा छा गया, गांगुली के परिवार में एक बेटा, पत्नी और मां हैं ऐसी सुचना मिली है। वह 1990 में सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर्स में से एक मने गए है। 

यह भी पढ़े: क्रिस गेल को पछाड़ सचिन-सहवाग की लिस्ट में शामिल हुए रोहित शर्मा

पुलिस की जानकारी के मुताबिक, 53 साल के गांगुली धनबाद रेलवे डिवीजन के फुटबॉल कोच हैं, वह स्टेडियम में लड़कों और लड़कियों को कोचिंग दे रहे थे, जब सुबह साढ़े सात बजे के करीब बारिश शुरू हो गई। इसी बीच तेज आवाज के साथ आसमानी बिजली चमकी और सभी खिलाड़ी जमीन पर लेट गए। थोड़ी देर के लिए पूरे मैदान में अंधेरा छा गया, जब सभी उठे तो देखा कि कोच गिरे पड़े हुए थे, उनका पूरा शरीर झुलसा हुआ था।

ganguli

संजय ने बताया कि हम तत्काल उन्हें उठाकर इलाज के लिए असर्फी अस्पताल पहुंचे, लेकिन उनकी हालत को देख वहां के डॉक्टरों ने तुरंत उन्हें पीएमसीएच धनबाद ले जाने की सलाह दी। खिलाड़ियों ने अपने गुरु को पीएमसीएच ले जाने के लिए वहां एंबुलेस खोजी, लेकिन उन्हें एंबुलेंस तो खड़ी मिली लेकिन उसका ड्राइवर नदारद था. इसके बाद अभिजीत दा के शिष्य बिना समय गंवाए उन्हें अपनी स्कूटी से ही पीएमसीएच लेकर पहुंचे, लेकिन वो बच नहीं सके।

इसमें मौजूदा राष्ट्रीय खिलाड़ी रवि लाल हेम्ब्राम और चंदन टुडू इससे उबर गए है,  बेहोश होने पर आनन-फानन में कोच को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें पीएमसीएच ले जाने की सलाह दी गई, यहां पहुंचते ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। गांगुली के परिवार में एक बेटा, पत्नी और मां हैं, उन्होंने 1993 में संतोष ट्रॉफी राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप में बिहार टीम का प्रतिनिधित्व किया था। अभिजीत 1990 में सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर्स में से एक थे।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended