संजीवनी टुडे

इस भारतीय बेटी ने यूट्यूब देखकर की तैयारी, अब जीत लिया गोल्ड मेडल

संजीवनी टुडे 01-08-2019 22:22:45

भारतीय मुक्केबाजों ने इंडोनेशिया के लाबुआन बाजो में 23वें प्रेसीडेंट कप बॉक्सिंग टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है।


नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाजों ने इंडोनेशिया के लाबुआन बाजो में 23वें प्रेसीडेंट कप बॉक्सिंग टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। जहां छह बार की वर्ल्ड चैंपियन और मणिपुर की दिग्गज बॉक्सर एमसी मैरीकॉम ने 51 किलोग्राम भारवर्ग में सोना जीता, वहीं 60 किग्रा. कैटेगरी में पंजाब की सिमरनजीत कौर ने भी गोल्ड मेडल हासिल किया। 

इस टूर्नामेंट में सिमरनजीत कौर की कामयाबी इसलिए भी काफी अहम है, क्योंकि उन्होंने इस भारवर्ग में हाल ही में खेलना शुरू किया है। जीत दिलचस्प इसलिए भी है क्योंकि उन्होंने गोल्ड मेडल जीतने के बाद खुलासा किया कि उन्होंने इस टूर्नामेंट की तैयारी यू-ट्यूब के जरिए की थी। सिमरनजीत ने बताया मैंने टूर्नामेंट से पहले अपने प्रतिद्वंद्वियों के वीडियो यू-ट्यूब पर देखे और फिर इसी के अनुरूप अपनी तैयारी की।  इसका मुझे काफी फायदा भी हुआ। अब मेरा अगला लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीतने का है। 

 

60 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल मुकाबले में सिमरनजीत कौर ने इंडोनेशिया की एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता हसानाह उस्वातुन को 5-0 से मात दी थी।  सिमरनजीत ने कहा कि 60 किग्रा भारवर्ग में यह अच्छी शुरुआत है। मैंने इसके लिए अच्छी तैयारी की थी और यू-ट्यूब से मुझे विपक्षी खिलाड़ी की रणनीति को समझने का अच्छा मौका मिला। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

yhjy

More From sports

Trending Now
Recommended