संजीवनी टुडे

इस भारतीय गेंदबाज के IPL-2019 में आये थे आंसू, अब बांग्लादेश टीम को घुटने टेकने पे किया मजबूर

संजीवनी टुडे 12-11-2019 01:29:00

धोनी ने गेंद थमाई नई गेंद के साथ कमाल दिखाने वाले दीपक चाहर को। चाहर ने यॉर्कर गेंद डालने का प्रयास किया और इस प्रयास में गेंद हाई फुलटॉस रही। इस पर धोनी के ये बर्ताव दीपक की आंखों में आंसू भर दिया।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी एक बार फिर दीपक चाहर को लेकर चर्चित हो गए है। बता दे, 6 अप्रैल 2019 को IPL अपने पूरे रोमांच पर था, आमने-सामने थी चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें। पंजाब की टीम को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 39 रन चाहिए थे। धोनी ने गेंद थमाई नई गेंद के साथ कमाल दिखाने वाले दीपक चाहर को। चाहर ने यॉर्कर गेंद डालने का प्रयास किया और इस प्रयास में गेंद हाई फुलटॉस रही। इस पर धोनी के ये बर्ताव दीपक की आंखों में आंसू भर दिया। 

यह भी पढ़े: टी-20 में 6 विकेट लेने के बावजूद दीपक चाहर को सुनने को मिला ये शब्द

बल्लेबाजी कर रहे सरफराज ने बल्ला छुआते हुए इसे थर्ड मैन दिशा में चौके के लिए रवाना कर दिया। गेंद कमर से ऊपर फुलटॉस थी ऐसे में अंपायर ने इसे नोबॉल करार दिया। चाहर की अगली गेंद भी ऐसी ही रही और एक बार फिर से अंपायर ने हाई फुलटॉस के चलते इसे नोबॉल करार दिया। इस गेंद से सरफराज ने दो रन दौड़कर भी बना लिए। 

Why did Chahal tell Deepak Chahar  shameless Know the reality

लगातार दो गेंद हाई फुलटॉस और नोबॉल होने के बाद एक समय तो लगने लगा था कि कहीं दीपक चाहर भी आरसीबी के गेंदबाजी मोहम्मद सिराज वाली गलती न कर दें, क्योंकि सिराज ने ठीक एक दिन पहले केकेआर के खिलाफ ऐसी ही गलती थी जिसके बाद मैच पलट गया था और कोलकाता जीत गया था।

This Indian bowler had wept on Dhonis bat now created history

दीपक चाहर की गलतियों से धोनी खफा हो गए। वे दौड़ते हुए गए और चाहर से प्लान के अनुसार गेंद डालने के कहा, वे जिस तरह से चाहर को कह रहे थे उससे ऐसा लग रहा था मानो वे उन्हें ज्यादा प्रयोग करने के बजाय सीधे गेंद डालने को कह रहे थे। धोनी जब सुनाने लगे तो चाहर का चेहरा उतर गया। आंखें डबडबाई हुईं थीं। धोनी के समझाने के बाद दीपक चाहर ने पूरा ओवर एकदम सटीक डाला। उनके इस ओवर से 13 रन गए, लेकिन इनमें से आठ रन तो पहली दो नोबॉल पर बने थे। धोनी के ज्ञान के बाद चाहर ने आखिरी गेंद पर खतरनाक बल्लेबाज डेविड मिलर को भी बोल्ड कर दिया।

After winning the match Deepak Chahar gave a big statement said I never even dreamed

शायद धोनी की यही डांट दीपक चाहर के करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुई। धोनी जैसे महान मार्गदर्शक की अगुवाई में आईपीएल के दौरान चाहर का खेल जमकर निखरा। बांग्लादेश के खिलाफ इस पेसर ने 3.2 ओवर्स में महज सात रन देकर छह खिलाड़ियों को पवेलियन लौटाया और एक समय बराबर पर नजर आ रही बांग्ला टाईगर्स को न सिर्फ मैच से बाहर किया बल्कि मैन ऑफ द मैच के साथ मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी अपने नाम किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended