संजीवनी टुडे

इस गोल्‍ड मेडलिस्‍ट बॉक्‍सर ने रचाई शादी, ऐसा दहेज लेकर कायम की नई मिसाल

संजीवनी टुडे 13-10-2018 19:42:13


नई दिल्ली। ओलंपियन और गोल्‍ड मेडलिस्‍ट बॉक्सर मनोज कुमार शुक्रवार को शादी के बंधन मेंं बंध गए। वह कुरुक्षेत्र के मथाना गांव की नेहा संग परिण्‍ाय सूत्र में बंधे। मनोज ने खेल की तरह अपनी शादी में भी मिसाल कायम की। उन्‍होंने शादी में ऐसा दहेज लिया कि इसकी पूरे क्षेत्र में चर्चा हो रही है। मनोज और उनके परिवार ने दहेज में महज एक मुट्ठी चावल लिया। 

मनोज की बरात में देश के खेल जगत की जानी-मानी हस्तियां शामिल हुईं। शादी के लिए बरात वधू के यहां पहुंची तो खेल जगत के सितारे भी पजिनों के साथ ठुमके लगा रहे थे। इस दौरान दूल्‍हे राजा मनोज भी खुद को रोक नहीं पाए और सबके साथ ठुमके लगाए। मनोज और नेहा ने एक-दूसरे को माला पहनाई और अग्नि के चारों ओर सात फेरे लेकर सता जन्‍मों बंधन में बंध गए। इसके बाद वहां मौजूद खेल हस्तियों व लोगों ने वर-वधू को शुभकामनाएं दीं। बड़े- बुजुर्गों ने दाेनों को आशीर्वाद दिया।

ू

मनोज और नेहा की शादी की पार्टी शनिवार रात को पीपली रोड पर स्थित किंगसटल पैलेस में होगी। इसमें खेल और फि‍ल्‍म जगत की प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी। शादी के रिसेप्‍शन में रेसलर द ग्रेट खली के भी आने की उम्‍मीद है। मैरिकॉम और विजेंद्र कुमार को भी निमंत्रण दिया गया है।

ू

शादी में अनोखा दहेज लेने के बारे में पूछे जाने पर मनोज के बड़े भाई व कोच राजेश कुमार ने कहा कि अपनी बेटियों को हमें ही बचाना होगा। दहेज जैसी कुप्रथा को समाज से खत्‍म करनी होगी और दूसरों को भी प्रेरित करना होगा। ऐसा करने से ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा सफल हो पाएगा। 

ू

राजेश ने कहा कि बेटियों का दर्जा सबसे ऊंचा है। जब एक बेटी अपना घर छोड़कर आपके घर का हिस्सा बनने आती है तो उसके सामने कोई भी दहेज फीका है। देश का प्रत्येक युवा यदि इस बात को समझना शुरू कर दे तो दहेज जैसी बीमारी खुद ही खत्म हो जाएगी।

ू

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बता दें कि कुरुक्षेत्र-यमुनानगर हाईवे पर स्थित गांव मथाना में 16 सितंबर को मनाेज कुमार और नेहा की सगाई हुई थी। उनके विवाह के लिए गुरुवार 11 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की थी। नेहा के पिता पृथ्वी सिंह करनाल के शुगर मिल से रिटायर हैं और खेती बाड़ी का काम भी करते हैं। नेहा के अलावा उनका एक बेटा विरेंद्र है और हरियाणा पुलिस में कार्यरत है।

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended