संजीवनी टुडे

इस महिला क्रिकेटर ने तोडा धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड, टी-20 में कर दिखाया ऐसा बड़ा कारनामा

संजीवनी टुडे 27-09-2020 20:54:16

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम इन दिनों अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशल सीरीज खेल रही है।


नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम इन दिनों अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशल सीरीज खेल रही है। तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान टीम ने जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। 

ऑस्ट्रेलिया ने 16.4 ओवरों में 129/2 रन बनाए और मैच 8 विकेट जीता। रविवार को ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर फील्ड पर खेला गया मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलिसा हीली के वर्ल्ड रिकॉर्ड की वजह से यादगार बन गया। 

एलिसा हीली ने इस मैच में विकेट के पीछे दो शिकार कर महेंद्र सिंह धोनी के टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक शिकार करने के वर्ल्ड रिकॉर्ड (91) को तोड़ दिया। धोनी के 91 शिकार में 57 कैच और 34 स्टंपिंग शामिल हैं। 

हीली ने कीवी क्रिकेटर लॉरेन डॉन का कैच लपक कर महिला टी20 इंटरनेशन में धोनी को पीछे छोड़ते हुए अपने 92 शिकार ( 42 कैच, 50 स्टंप) पूरे कर लिये। सिर्फ महिला टी20 इंटरनेशनल की बात करें, तो इंग्लैंड की सारा टेलर 74 शिकार के साथ दूसरे स्थान पर हैं। 

इतना ही नहीं, हीली ने विकेटकीपर के तौर पर सर्वाधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के धोनी के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। हीली का यह 99वां मैच था। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी ने 98 टी20 इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। 

यह खबर भी पढ़े: दक्षिण अफ्रीका में नहीं थम रही गुजरातियों को लूट की वारदात, एक महीने में पांचवीं घटना को अंजाम

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended