संजीवनी टुडे

मुंबई इंडियंस के इस तेज गेंदबाज पर BCCI ने लगाया दो साल का बैन, IPL 12 का था सबसे युवा क्रिकेटर!

संजीवनी टुडे 21-06-2019 16:22:06

इंग्लैंड के लिए अंडर 19 टीम में चुने गए रसिख सलाम शेख को दो साल के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया है।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने मुंबई इंडियंस और अंडर 19 टीम एक तेज गेंदबाज को दो साल के लिए बैन कर दिया है। बीसीसीआइ ने इसी साल मुंबई इंडियंस के लिए आइपीएल खेलने वाले इंग्लैंड के लिए अंडर 19 टीम में चुने गए रसिख सलाम शेख को दो साल के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया है। 

BCCI के इस एक्शन के बाद रसिख सलाम 21 जुलाई से इंग्लैंड दौरे पर जा रही अंडर-19 टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। रसिख सलाम के स्थान पर टीम में अब प्रभात मौर्या को जगह मिली है, जो अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे। इस तरह इस युवा क्रिकेटर को अपने शुरुआती करियर में ही बदनामी झेलनी पड़ी है।

ु

बीसीसीआइ ने एक बयान में कहा है कि रसिख सलाम ने जो जन्म प्रमाणपत्र बोर्ड में जमा कराया था उसमें गड़बड़ी पाई गई है। इसी का दोषी और बोर्ड को धोखा देने के एवज में रसिख सलाम पर दो साल का बैन लगाया गया है। बता दें कि जम्मू कश्मीर का ये खिलाड़ी आइपीएल में खेलने वाले सबसे कम आयु का क्रिकेटर बना था।

ु

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

आइपीएल 2019 में भाग लेने वाले रसिख सलाम जम्मू कश्मीर के तीसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले परवेज रसूल और मंजूर डार आइपीएल में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। रसिख सलाम ने इस साल मुंबई इंडियंस के लिए अपना पहला मैच खेला था। आइपीएल 2019 का आगाज मैच खेलने वाले रसिख सलाम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 42 रन खर्च किए।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended