संजीवनी टुडे

टीम इंडिया के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने तोड़ा ब्रैडमैन रिकॉर्ड, दोहरा शतक....

संजीवनी टुडे 17-11-2019 01:01:00

टीम इंडिया को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में बांग्लादेश को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन ही पारी और 130 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही मयंक अग्रवाल ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने दोहरे शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिया है।


नई दिल्ली। टीम इंडिया को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में बांग्लादेश को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन ही पारी और 130 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही मयंक अग्रवाल ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने दोहरे शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिया है। 

यह भी पढ़े: विराट कोहली ने तोड़ा एमएस धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड, पहले भारतीय बनें

गौरतलब है कि मयंक ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन छक्के के साथ अपने करियर का दूसरा दोहरा शतक पूरा किया। मयंक ने 12वीं पारी तक जाते-जाते दो दोहरे शतक लगा लिए हैं, जबकि ब्रैडमैन ने दो दोहरो शतकों के लिए 13 पारियों का इंतजार किया था। इसी के साथ भारत आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में टॉप पर बना हुआ है।

This Indian batsman rescued the Bangladeshi teams sweat double century

बता दे, इनमें से एक दोहरे शतक को ब्रैडमैन ने बाद में तिहरे शतक में बदला था, तब ब्रैडमैन ने इंग्लैंड के खिलाफ 334 रनों की पारी खेली थी। लेकिन मयंक ऐसा करने में नाकाम रहे, उन्होंने 243 रनों की पारी खेली है। इस फेहरिस्त में हालांकि भारत के विनोद कांबली सबसे आगे हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआती पांच पारियों में ही दो दोहरे शतक लगा लिए थे। 

कम पारियों में 200+ का स्कोर
05 पारियां- विनोद कांबली
12 पारियां- मयंक अग्रवाल
13- पारियां- डॉन ब्रैडमैन
14- पारियां- लॉरेंस रो
15- पारियां- ग्रीम स्मिथ
16- पारियां- वॉली हेमंड

This Indian batsman broke Don Bradmans record this feat in 12 innings

इसी के साथ भारत आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में टॉप पर बना हुआ है। दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा जो दिन रात्रि मैच होगा। भारत की आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में यह लगातार छठी टेस्ट जीत है और उसके अब 300 अंक हो गए हैं, भारत को इस मैच में जीत से 60 अंक मिले। वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और पाकिस्तान का अभी खाता नहीं खुला है। 

WACTH VIDEO:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended