संजीवनी टुडे

पृथ्वी शॉ की जगह टीम में शामिल होगा ये दोहरा शतकवीर, क्राइस्टचर्च में होगा दुसरा टेस्ट

संजीवनी टुडे 26-02-2020 01:45:00

पृथ्वी शॉ के हाल ही फॉर्म को देखते हुए 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनकी किसी और को टीम में मौका दिया जाएगा।


नई दिल्ली। भारतीय टीम को आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के हाथों पहली हार झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन से कपिल देव भी नाखुश हैं। पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल की जोड़ी के फेल होने के बाद मिडिल ऑर्डर पर दबाव पड़ रहा है। इसके चलते दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में बदलाव के संकेत मिला है।

This explosive will replace Prithvi Shaw in the second Test a double century was scored against New ZealandA

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी फ्लॉप होने से टॉप ऑर्डर की पोल खुल गई। वेलिंग्टन टेस्ट की पहली पारी में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने 16 रन की पार्टनरशिप की। वहीं, दूसरी पारी में भी ये दोनों सिर्फ 27 रन ही जोड़ पाए। ओपनिंग जोड़ी के फ्लॉप होने से मिडिल ऑर्डर में चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली पर दबाव पड़ा जिससे ये दिग्गज भी नाकाम रहे।

ICC Test Championship Point Table Know what happened the impact of defeat on Team India New Zealand got big advantage

पृथ्वी शॉ के हाल ही फॉर्म को देखते हुए 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनकी किसी और को टीम में मौका दिया जाएगा। वेलिंग्टन टेस्ट की पहली पारी में पृथ्वी शॉ ने 16 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में वह 14 रन बनाकर आउट हो गए। वही, मयंक अग्रवाल हालांकि अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे, अग्रवाल ने दूसरी पारी में 58 रन बनाए थे। दूसरे टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग भी उठ रही है।

 So this made Shubman Gill the first choice of the selectors

बता दे, दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में खेला जाना है, जहां शुभमन गिल ने पिछले महीने ही न्यूजीलैंड A के खिलाफ अन-ऑफिसियल टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा था। इस मैच की पहली पारी में शुभमन गिल ने 83 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 204 रन जड़े थे। बता दे, आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल में फिलहाल भारत 360 अंकों के साथ टॉप पर बना हुआ है. वहीं, न्यूजीलैंड इस टेबल में 60 प्वॉइंट्स के साथ छठे नंबर पर है।

यह खबर भी पढ़ें:​ वर्ल्ड इलेवन टीम के फाफ डु प्लेसी बनें कप्तान, इंडीज का तूफानी बल्लेबाज भी शामिल

यह खबर भी पढ़ें:​ Women's T20 WC, Ind vs Ban: पूनम यादव ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के बाद बांग्लादेश पर भी बरपाया कहर

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended