संजीवनी टुडे

इस क्रिकेटर ने राजनीति में किया शानदार डेब्यू, 34 गुना अंतर से जीता चुनाव

संजीवनी टुडे 01-01-2019 07:18:00


नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर मशरफे मुर्तजा ने अपने राजनीतिक करियर में भी शानदार डेब्यू किया है। उन्होंने बांग्लादेश के 11वें पार्लियामेंट्री चुनावों में नरैल सीट पर बड़ी जीत दर्ज की है।

मुर्तजा ने आवामी लीग के टिकट पर चुनाव लड़ा था और उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार को करीब 34 गुना ज्यादा वोटों के अंतर से हराया है।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

इस चुनाव में मशरफे मुर्तजा को ढाई लाख से ज्यादा वोट मिले। वहीं, जातिया ओइक्या फ्रंट गठबंधन के फरीदुज्जामनान फरहाद 8 हजार वोटों में ही सिमटकर रह गए। गौरतलब है कि काफी पहले ही मुर्तजा के चुनाव लड़ने की खबरें आने लगी थीं।

ु

उन्होंने एक बयान में खुद बताया था कि क्रिकेट से संन्यास के बाद वह बांग्लादेश की आवाम की सेवा करना चाहते हैं और इसके लिए राजनीति में जाना ही बेहतर है। राजनीति में आने का मौका देने पर मुर्तजा ने बांग्लादेश की एक बार फिर पीएम बनने को तैयार शेख हसीना को भी शुक्रिया कहा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बता दे कि, शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग ने बांग्लादेश आम चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की है। रविवार देर रात आए नतीजों के बाद इसका एलान किया गया। सूत्रों के मुताबिक आवामी लीग के नेतृत्व में बने गठबंधन ने 300 में से 266 सीटों पर कब्जा किया है। इसके अलावा सहयोगी जतिया पार्टी ने 21 सीटें अपने कब्जे में की हैं। वहीं विपक्षी गठबंधन नेशनल यूनिटी फ्रंट महज 7 सीटों पर जीत दर्ज कर सका।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended