संजीवनी टुडे

इस कोच ने MS धोनी को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- प्रैक्टिस में लेट आने वाले क्रिकेटर्स को देते थे ऐसी सजा

संजीवनी टुडे 17-05-2019 22:51:06


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के मेंटल कनडिशिंग कोच रहे पैडी अप्टन ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा, कि जब महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे टीम की कप्तानी ली थी तब वह इस बात को सुनिश्चित करते थे कि कोई भी अभ्यास के लिए मैदान पर देरी से न पहुंचे। 

आईएएनएस के अनुसार, अपनी नई किताब ‘द बेयरफुट कोच’ के एक कार्यक्रम के मौके पर अप्टन ने बताया कि किस तरह उस समय के टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले और वनडे कप्तान धोनी टीम के लिए नए तरीके और विचार लेकर आए थे। 

ु

अप्टन ने कहा, “मैं जब भारतीय टीम के साथ जुड़ा, तब अनिल कुंबले टेस्ट टीम और धोनी वनडे टीम के कप्तान थे। हमारी टीम में एक बहुत अच्छी स्वशासन की प्रक्रिया थी। हमने टीम से कहा था कि अभ्यास और टीम मीटिंग के लिए समय पर आना बेहद जरूरी है। 

ु

अप्टन आगे कहते हैं, “इसके लिए हमने टीम से कहा कि अगर कोई खिलाड़ी देरी से आता है तो ऐसी क्या चीज है जो वो छोड़ सकता है? हमने आपस में यह बात की और खिलाड़ियों ने अंतत: इसे कप्तान के जिम्मे छोड़ दिया। कुंबले ने कहा कि देर से आने वाले पर 10,000 रुपये जुर्माना लगेगा, लेकिन धोनी ने इससे भी बड़ी सजा बताई और कहा कि अगर कोई खिलाड़ी देरी से आता है तो पूरी टीम मिलकर 10,000 रुपये देगी। 

ु

अप्टन ने कहा, “टेस्ट टीम में कुंबले ने कहा था कि देरी से आने पर खिलाड़ी पर 10,000 का जुर्माना लगेगा, लेकिन जब हमने वनडे टीम के कप्तान धोनी से बात की तो उन्होंने कहा कि सजा मिलनी चाहिए इसलिए अगर कोई देरी से आता है तो टीम को 10,000 रुपये का जुर्माना देना होगा। वनडे टीम में कोई भी कभी भी देरी से नहीं आता था। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

अप्टन ने धोनी के शांतचित्त रहने की तारीफ भी की और कहा, “उनकी असल क्षमता उनका शांत रहना है। मैच में कैसी भी स्थिति हो वह शांत रहते हैं। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended