संजीवनी टुडे

रोजर फेडरर का इसने तोडा एटीपी वर्ल्ड टूर का सपना

संजीवनी टुडे 17-11-2019 01:45:00

यूनान के स्टेफानोस सितसिपास ने सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए टेनिस लीजेंड स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को शनिवार को लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर पहली बार सत्र के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया। छठी सीड सितसिपास का फेडरर के खिलाफ यह चौथा मुकाबला था।


नई दिल्ली। यूनान के स्टेफानोस सितसिपास ने सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए टेनिस लीजेंड स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को शनिवार को लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर पहली बार सत्र के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया। छठी सीड सितसिपास का फेडरर के खिलाफ यह चौथा मुकाबला था। 

यह भी पढ़े: दो साल तथा आठ पारियों के बाद विराट कोहली के साथ हुआ ऐसा, देखक़र सब हैरान

38 वर्षीय फेडरर ने इस वर्ष सितसिपास को दुबई और बासेल में 6-4, 6-4 के स्कोर से हराया था। लेकिन सितसिपास ने यह मुकाबला जीतकर फेडरर से करियर में 2-2 से बराबरी कर ली। 20 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता फेडरर इस टूर्नामेंट में 17वीं बार सेमीफाइनल खेल रहे थे और 11वें फाइनल की तलाश में थे। लेकिन पहले सेट में स्विस मार्स्ट 1-4 से पिछड़ने के बाद वापसी नहीं कर पाए और लगातार सेटों में मुकाबला हार गए।

पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे सितसिपास का खिताब के लिए गत चैंपियन जर्मनी एलेक्सांद्र ज्वेरेव और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम के बीच मैच के विजेता से मुकाबला होगा।

WATCH VIDEO:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended