संजीवनी टुडे

इस गेंदबाज ने दोनों हाथ से की बॉलिंग, कैसे लिए 2 विकेट, देखे VIDEO

संजीवनी टुडे 20-11-2019 02:01:00

क्रिकेट के खेल में आए दिन नए-नए चमत्कार देखने को मिलते हैं। टी20 फॉर्मेट के इस खेल में हैरतअंगेज कारनामा करने वाले नए-नए खिलाड़ी भी खूब चर्चित हो रहे हैं। ऐसे में एक गेंदबाज ऐसा सामने आया है जो दोनों हाथों से गेंदबाजी कर विकेट तक चटका सकते हैं। इन दिनों साउथ अफ्रीका में मजांसी सुपर लीग खेली जा रही है, उसमे ऐसा देखने को मिला।


नई दिल्ली। क्रिकेट के खेल में आए दिन नए-नए चमत्कार देखने को मिलते हैं। टी20 फॉर्मेट के इस खेल में हैरतअंगेज कारनामा करने वाले नए-नए खिलाड़ी भी खूब चर्चित हो रहे हैं। ऐसे में एक गेंदबाज ऐसा सामने आया है जो दोनों हाथों से गेंदबाजी कर विकेट तक चटका सकते हैं। इन दिनों साउथ अफ्रीका में मजांसी सुपर लीग खेली जा रही है, उसमे ऐसा देखने को मिला।  

यह भी पढ़े: गौतम गंभीर ने लगाया एमएस धौनी पर ये आरोप, कहा- विश्व कप-2011 में....

बता दे, इन दिनों साउथ अफ्रीका में मजांसी सुपर लीग खेली जा रही है, इस लीग में केप टाउन ब्लिट्स की टीम में एक गेंदबाज ने दोनों हाथों से गेंद फेंकी और विकेट भी चटकाए। दोनों हाथों से बोलिंग करने में माहिर इस गेंदबाज का नाम है- ग्रेगोरी माहलोकवाना। ग्रेगोरी स्लो लेफ्ट आर्म स्पिन और राइट आर्म स्पिन दोनों तरह की बोलिंग आराम से कर लेते हैं। 

अपने पिछले डरबन हीट के खिलाफ मैच में उन्होंने दाएं और बाएं दोनों हाथ से गेंद फेंककर 1-1 विकेट चटकाए। मजांसी सुपर लीग के टि्वटर हैंडल पर इस मैच के उनके विकेट लेने वाले दोनों विडियो पोस्ट किए गए हैं। ये विडियो फैन्स को खूब रास आ रहे हैं।  ग्रेगोरी फिलहाल साउथ अफ्रीका के घरेलू क्रिकेटर ही हैं, जिन्होंने अभी तक 6 फर्स्ट क्लास, 25 लिस्ट A और 20 टी20 मैच ही खेले हैं।

इस मैच में सबसे पहले ग्रेगोरी को 8वें ओवर में बोलिंग का मौका मिला, तो वह अपने दाएं हाथ से स्पिन बोलिंग कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सेरेल इरवी को आउट कर दिया। इसके बाद उन्होंने बायें हाथ से गेंदबाजी की, इस बार भी उनको विकेट मिला। 10वें ओवर में ग्रेगरी माहलोक्वाना ने डरबन टीम के कप्तान डेन विलास को बोल्ड किया। इस मैच में ग्रेगोरी ने 3 ओवर बोलिंग कर 26 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। ग्रेगोरी की टीम ने यह मैच 10 रन से अपने नाम किया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended