संजीवनी टुडे

चेतेश्वुर पुजारा को जल्दी आउट करने का तरीका ढूंढ रहा ये ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, बताई ये वजह

संजीवनी टुडे 23-05-2020 16:27:38

वर्ष 2018 में कोहली की कप्तानी में भारत ने आस्ट्रेलिया को उसी के घर में चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 2-1 से मात दी थी।


मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वुर पुजारा की तारीफ करते हुए कहा है कि आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी ईकाई को पुजारा का तोड़ निकालना होगा। भारत को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अक्टूबर 2020 से लेकर जनवरी 2021 तक टी-20, एकदिवसीय और टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। वर्ष 2018 में कोहली की कप्तानी में भारत ने आस्ट्रेलिया को उसी के घर में चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 2-1 से मात दी थी। पुजारा ने उस श्रृंखला में 521 रन बनाए थे और आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को परेशान किया था।

chetswar pujara

कमिंस ने कहा, पुजारा की वो श्रृंखला शानदार रही थी। वह उस तरह के खिलाड़ी हैं जो अपना समय लेते हैं, अपनी सीमा में रहते है, वह ज्यादा परेशान नहीं होते है। कमिंस ने कहा, जिस तरह से उन्होंने पिछली बार बल्लेबाजी की थी अगर उसी तरह करते हैं तो हमें उनका तोड़ निकालना होगा। कमिंस ने कहा कि हालांकि 2018 की तुलना में उनकी टीम वर्तमान में कहीं बेहतर है। उस टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ी नहीं थे क्योंकि यह दोनों खिलाड़ी बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल का बैन झेल रहे थे।

chetswar pujara

कमिंस ने कहा, अब हर कोई इस समय थोड़ा ज्यादा अनुभवी हो गया है क्योंकि हमारे पास कुछ क्लास बल्लेबाज टीम में वापस आ चुके हैं जैसे की मानर्स लाबुशैन जिन्होंने कम खेला है लेकिन शानदार प्रदर्शन किया है। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने कहा, इसलिए मुझे लगता है कि हम बेहतर स्थिति में हैं। कमिंस ने उम्मीद जताई है कि इस बार आस्ट्रेलिया की पिचें मेजबान टीम के गेंदबाजों की मदद करेंगी और यह पिछली बार जैसा नहीं होगा कि आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को अपने ही घर में समर्थित पिच न मिलें।

chetswar pujara

उन्होंने कहा, लेकिन हमें इंतजार करना होगा। उम्मीद है कि इस बार पिचों पर पहले से ज्यादा उछाल होगा और हमें कुछ और विकल्प मिलेंगे। भारत ने हमें बताया कि विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने के लिए आपको क्या होना पड़ता है, किस स्तर पर पहुंचा पड़ता है।

यह खबर भी पढ़े: अम्फान तूफान के दौरान बेटी की आंखों के आगे पिता ने तोड़ दिया दम, कोई नहीं बचा पाया

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने CM ममता पर बोला हमला, कहा- मुकाबला करने में रहीं विफल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended