संजीवनी टुडे

11वें नंबर के इस क्रिकेटर ने रचा नया इतिहास, बने विश्व के पहले ऐसा करने वालें बल्लेबाज

संजीवनी टुडे 18-03-2019 19:11:09


नई दिल्ली। आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच देहरादून में खेले गए टेस्ट मैच को अफगानिस्तान ने 7 विकेट से जीत लिया। इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में अफगानिस्तान ने पहली जीत दर्ज़ की। 

इसके अलावा भी इस मैच में कई रिकॉर्डस बने। इस दौरान आयरलैंड के 11 वें नंबर के बल्लेबाज टिम मुर्ताघ ने भी एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। मुर्ताघ ने 11 वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए एक टेस्ट के दोनों पारियों में 25 से ज्यादा रन बनाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए।   

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

दरअसल,मुर्ताघ ने पहली पारी में आयरलैंड के लिए नाबाद 54 रन बनाए थे। दूसरी पारी में उन्होंने 27 रनों की पारी खेली थी। टेस्ट क्रिकेट के 142 साल के इतिहास में यह पहली बार हुआ। गौरतलब है कि सोमवार को मैच के तीसरे दिन आफगान टीम ने 7 विकेट से मैच जीत लिया। इससे पहले आयरलैंड पहली पारी में सिर्फ 172 रन बनाकर आउट हो गई। इसके जवाब में अफगानिस्तान ने पहली पारी में 314 रन बनाए। दूसरी पारी में आयरलैंड ने 288 रन बनाए।   

अफगानिस्तान ने जीत के लिए मिले 147 रनों के लक्ष्य को मुकाबले के चौथे दिन 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। रहमत शाह को दोनों पारियों में दमदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने अपने तीसरे दिन के स्कोर एक विकेट पर 29 रनों से आगे खेलना शुरू किया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बता दें कि अफगानिस्तान ने पिछले साल भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेला था, जहां वह एक पारी और 262 रनों से हार गया था। दूसरी ओर, आयरलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेला था जिसमें वह पांच विकेट से हार गया था। यह दोनों टीमों का दूसरा मैच था।

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended