संजीवनी टुडे

हरियाणा को ओलंपिक में पदक दिलाएंगी ये महिला पहलवान

संजीवनी टुडे 09-08-2020 06:24:00

सोनीपत में हरियाणा की 3 महिला कुश्ती खिलाड़ियों को वेलस्पन कंपनी ने सम्मानित कर उनका गौरव बढ़ाया है।


सोनीपत। सोनीपत में हरियाणा की 3 महिला कुश्ती खिलाड़ियों को वेलस्पन कंपनी ने सम्मानित कर उनका गौरव बढ़ाया है। भारतीय खेल प्राधिकरण की निर्देशक इस मौके पर मौजूद रहे महिला खिलाड़ियों ने भी विश्वास दिलाया कि वह भविष्य में कड़ी मेहनत करके ओलंपिक और अंतरराष्ट्रीय खेलों में पदक जीत कर देश का नाम रोशन करेंगी।

हरियाणा के सोनीपत में शनिवार को हरियाणा की 3 होनहार कुश्ती खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए एक कार्यक्रम किया गया जिस कार्यक्रम की अध्यक्षता वेलस्पन इंटरप्राइजेज लिमिटेड ने की भारतीय खेल प्राधिकरण की क्षेत्रीय निदेशक ललिता शर्मा मौजूद रही।

ओलंपिक में दिलाउंगी देश को पदक :राधिका 
राधिका आयु 20 वर्ष ओलंपिक में भारत के लिए एक भविष्य की उम्मीद, राधिका ने 21 वीं महिला जूनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता, 62किलोग्राम (डब्ल्यू डब्ल्यू) में फ़रवरी 2019 और उसी वर्ष, कांस्य पदक जीता। एशियन अंडर -23 चैंपियनशिप में, 2019 में 62 किलोग्राम में गोल्ड मेडल जीता। 
 
 भारत को मेडल दिलाने की कोशिश: सारिका
सारिका आयु 14 वर्ष जो कि सोनीपत के एक छोटे से गांव रिवाडा से आती है। उन्होंने वर्ष 2017 में कुश्ती के क्षेत्र में कदम रखा और केवल 2 वर्ष के दौरान काफी संघर्ष किया और 2020 में कैडेट स्तर की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करने के लिए गई जहां उसने स्वर्ण पदक जीता था। 
 
खिलाड़ियों की सहायता करें तो अच्छे से आगे बढ पाएं : पिंकी
भिवानी से आई 14 वर्षीय पिंकी ने कैडेट नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप 2019 और जूनियर नेशनल रेसलिंग चैम्पियनशिप 2020 में कांस्य पदक जीता है। फिलहाल पिंकी वर्तमान में कोच हरिंदर सिंह के नेतृत्व में साई सोनीपत में प्रशिक्षण ले रही हैं। खिलाड़ी पिंकी ने बताया कि वह लगातार मेडल प्राप्त करने के लिए प्रैक्टिस कर रही है वह नेशनल में मेडल जीत चुकी है और इंटरनेशनल स्तर पर मेडल प्राप्त करने के लिए तैयारी कर रही है। 
 
ओलंपिक 2024 और 2028 को लेकर अभी से तैयारियां : ललिता शर्मा
सोनीपत में भारतीय खेल प्राधिकरण की क्षेत्रीय निदेशक ललिता शर्मा ने बताया कि वेलस्पन ग्रुप में यह बहुत अच्छा कार्य किया है कि कुश्ती के क्षेत्र में उभरते महिला पहलवानों को सहयोग किया है। 

ओलंपिक में मेडल प्राप्त करना देश के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण :गोयनका
वेलस्पन कम्पनी के चेयरमैन बीके गोयनका ने बताया कि उनकी कंपनी विभिन्न तरह के सामाजिक कार्यों में हिस्सेदारी रखती है महिलाओं की शिक्षा और विभिन्न तरह के कार्य 3 वर्ष की कार्य योजना बनाकर करती है और इसने खिलाड़ी महिलाओं को भी मान सम्मान दिया जाता है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended