संजीवनी टुडे

टी-20 वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी कर सकते है विकेटकीपिंग, कोच शास्त्री ने बताये विकल्प

संजीवनी टुडे 15-12-2019 07:56:50

पंत पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं, जबकि धोनी के अंतरराष्ट्रीय भविष्य को लेकर संशय बरकरार है।


डेस्क। अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग कौन करेगा? क्या धोनी टी-20 वर्ल्ड कप खेलेंगे? क्या ऋषभ पंत पर भरोसा करेंगे टीम सेलेक्टर्स? ऐसे बहुत सारे सवाल है जो क्रिकेट प्रेमियों के दिल में है। ऐसे में इससे सम्ब्न्धित कुछ सवालों का जवाब भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दिए है। 

यह खबर भी पढ़े: क्रिकेट में एमएस धोनी कब करेंगे वापसी? साथी क्रिकेटर ने दिया ये जवाब

रवि शास्त्री का मानना है कि सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी को पता है कि उनका शरीर ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की कठोरता का सामना कर पाएगा या नहीं। उन्होंने साथ ही कहा कि अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए लोकेश राहुल विकेटकीपिंग के लिए गंभीर विकल्प हैं और ऋषभ पंत को धैर्य रखने की जरूरत है। 

टी-20 वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी कर सकते है विकेटकीपिंग, कोच शास्त्री ने बताये विकल्प

जाहिर है कि पंत पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं, जबकि धोनी के अंतरराष्ट्रीय भविष्य को लेकर संशय बरकरार है और ऐसे में शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के लिए राहुल को दोहरी भूमिका देने की संभावना से इंकार नहीं किया।

यह खबर भी पढ़े: कोच रवि शास्त्री बोले- सौरव गांगुली उनके लिए आदर भावना...

इंडिया टुडे के कार्यक्रम 'इंस्पिरेशन' के दौरान रवि शास्त्री ने कहा, "यह समझदारी भरा है (धोनी का ब्रेक लेना)। मुझे उस समय का इंतजार है जब वह दोबारा खेलना शुरू करेंगे (आईपीएल के आसपास)। मुझे नहीं लगता कि वह वनडे क्रिकेट में खेलने को लेकर अधिक उत्सुक हैं।" 

टी-20 वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी कर सकते है विकेटकीपिंग, कोच शास्त्री ने बताये विकल्प

शास्त्री ने आगे कहा, "वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। टी20 विकल्प है। यह प्रारूप पूरी तरह से उनके अनुकूल है। लेकिन क्या उनका शरीर कड़ी चुनौतियों का सामना करना पाएगा, इसका जवाब वही दे सकते हैं।"

यह खबर भी पढ़े: वनडे सीरीज में टीम इंडिया की ओपनिंग रोहित के साथ कौन उतरेगा? जानिए विकल्प

हालांकि रवि शास्त्री का मानना है कि राहुल विकल्प के रूप में उभर सकता है उन्होंने कहा, "बेशक वह विकल्प होंगे आपको देखना होगा कि आपका मजबूत पक्ष क्या है। कल मध्यक्रम में ऐसे कुछ खिलाड़ी हो सकते हैं जो आईपीएल में अविश्वसनीय पारियां खेलें।"

टी-20 वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी कर सकते है विकेटकीपिंग, कोच शास्त्री ने बताये विकल्प

पंत को लेकर शास्त्री ने कहा, "आपको फायदा उठाना होगा। आपकी बल्लेबाजी ठोस होनी चाहिए। आप यह नहीं सोच सकते कि पहली ही गेंद से वह हो जाए जो आप चाहते हैं। नहीं, ऐसा नहीं होगा। खेल आपको सिखाता है। पागलपन की भी एक प्रक्रिया है और आपको यह प्रक्रिया सीखनी होगी।"

यह खबर भी पढ़े: टीम इंडिया को बड़ा झटका, वनडे सीरीज से पहले बाहर हुआ ये नंबर वन गेंदबाज

साथ ही भारतीय कोच ने कहा, "इसके अलावा अगर आपके पास कोई ऐसा खिलाड़ी है जो कई काम कर सकता है, जिसे शीर्ष क्रम में उतारा जा सकता है क्योंकि उसके बाद उम्दा बल्लेबाज हैं जो बेहद अच्छा कर रहे हैं तो फिर क्यों नहीं।"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended