संजीवनी टुडे

इन भारतीय महिलाओ ने पाकिस्तानी खिलाडियों के साथ रचाई शादी, एक का तो हो गया...

संजीवनी टुडे 26-02-2019 13:31:49


स्पोर्ट्स डेस्क। भारत-पाकिस्तान दोनों ही देश हमेशा से ही एक दूसरे के जबरदस्त प्रतिध्वंधी रहते आये हैं। दोनों टीमों के बीच का हर एक मैच हाईवोल्टेज का होता है। दोनों ही टीमें यह चाहती है कि मैच को किसी भी हाल में जीतना चाहिए। हम आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच का हर मुकाबला वर्ल्ड के फाइनल से कम नहीं होता है। मैच में जीतने वाली टीम को चाहे कोई भी खिताब न मिले, लेकिन वो टीम उस देश के लोगों के दिल में राज करने लगती है। लेकिन ऐसी प्रतिद्वंदिता के बाद भी कुछ ऐसे पाकिस्तानी खिलाड़ी है, जिन्होंने भारतीय महिलाओं से शादी की और अब वे अपने बीवी बच्चों के साथ अपना जीवन जी रहे हैं।

ु

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188 

1. शोएब मलिक और सानिया मिर्जा:- भारत की महान टेनिस स्टार खिलाडी सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक दोनों खिलाड़ियों ने अपनी शादी साल 2010 में हैदराबाद में की थी। लेकिन हम आपको बता दें कि सानिया मिर्जा शोएब मलिक से शादी करने के बाद भी भारत के लिए ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टेनिस खेलती हैं। सानिया साल 2009 में भारत की तरफ से ग्रैंडस्लैम जीतने वाली पहली महिला टेनिस खिलाडी थी। इसके बाद भी उन्होंने अब तक 6 बार ग्रैंडस्लैम चैंपियन ख़िताब को जीता है।

ु

2. जहीर अब्‍बास और रीता लूथरा:- रीता को अब समीना अब्बास के नाम से जाना जाता है। इन्होंने अपनी शादी 1988 में की थी। इन दोनों की मुलाकात इंग्लैंड में इंटीरियर डिजाइनिंग कोर्स करते समय हुई थी। उस समय जहीर अब्बास भी वहां पर काउंटी क्रिकेट खेलते थे। इस घटना के बाद से यह एक दूसरे को पसंद करने लगे। हम आपको बता दें कि जहीर अब्बास पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक हैं। इनको एशिया का ब्रैडमैन भी कहा जाता है। 

ु

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ु

3. मोहसिन खान और रीना रॉय:- बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान दोनों ने अपनी शादी 1983 में की। लेकिन किसी कारणवश यह शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई। जिसके चलते इन्होंने आपस में तलाक ले लिया।

ु

हम आपको बता दें कि रीना रॉय भारतीय सिनेमा जगत की बड़ी अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं जिन्होंने 1972 से लेकर 1985 तक भारतीय सिनेमा में कई फिल्मों में काम किया। 

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended