संजीवनी टुडे

आईपीएल 2019 में ये चार विदेशी खिलाड़ी मचा सकते है तहलका

संजीवनी टुडे 08-03-2019 12:20:51


डेस्क। किसी भी फ्रेंचाइज़ी के लिए सही विदेशी खिलाडियों का चयन एक बहुत मुश्किल काम होता है, क्योंकि सभी विदेशी खिलाड़ी भारी कीमत के साथ आते हैं, टीमों के मालिक उनके चयन में एक एहम भूमिका निभाते हैं। हर साल की तरह इस साल भी कईं विदेशी खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों के लिए बड़ी भूमिका निभाएंगे। इनमें से कुछ खिलाड़ी वर्तमान में अच्छी फॉर्म में हैं और कुछ खिलाड़ी आईपीएल में फॉर्म में वापिस आना चाहेंगे। आज इस लेख में हम 4 ऐसे विदेशी खिलाडियों की बात करेंगे, जो इस साल के आईपीएल में तहलका मचा सकते है।

sdfg

1. लॉकी फर्ग्यूसन- लॉकी फर्ग्यूसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल नीलामी में ₹1.6 करोड़ में ख़रीदा था। लॉकी फर्ग्यूसन न्यूज़ीलैंड के उन उभरते हुए खिलाड़िओं में से एक है, जो लगातार तेज़ गति से गेंदबाज़ी कर सकते हैं। यह आईपीएल उनका पहला आईपीएल सीजन नहीं होगा। 

sdfg

2. एश्टन टर्नर- राजस्थान रॉयल्स ने ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाज़ एश्टन टर्नर को आईपीएल नीलामी में महज़ ₹ 50 लाख में ख़रीदा था। टर्नर ने साल 2019 के बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेलते हुए 14 मुकाबलों में 3 अर्दशतक और 132 के स्ट्राइक रेट के साथ 378 रन बनाए थे। यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ राजस्थान रॉयल्स के मध्य क्रम में काफी उपयोगी साबित हो सकता है और साथ ही में तेज़ गति से रन बनाने में पूर्ण तरीके से सक्षम है।

sdfg

3. शेन वाटसन- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई आल राउंडर शेन वाटसन इस आईपीएल सीजन में फिर से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए नज़र आएँगे। साल 2018 के आईपीएल सीजन में शेन वाटसन को चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 करोड़ के मूल्य पर ख़रीदा था, जिसे उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर उचित ठहराया। इस ऑस्ट्रेलियाई आल राउंडर ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2018 आईपीएल सीजन में 15 मुकाबले खेले, जिसमे उन्होंने 39.64 की औसत और 154.59 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से 555 रन बनाए। शेन वाटसन ने इस सीजन में 2 शतक और 2 अर्दशतक लगाए और उनका सर्वाधिक स्कोर 117 था, जो उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2018 के फाइनल में बनाया था।  मात्र 4.25 लाख में प्लॉट जयपुर आगरा रोड पर 9314301194

 

sdfg

4. राशिद खान- सनराइजर्स हैदराबाद के लेग स्पिनर राशिद खान टीम के लिए एक एहम भूमिका निभाएंगे। साल 2017 में अपना आईपीएल डेब्यू करने के बाद से रशीद खान सनराइजर्स हैदराबाद के लिए स्टार परफ़ॉर्मर रहे हैं और टीम को अपने दम पर काफी मुकाबले जिताए हैं। अपनी गेंदबाज़ी के साथ साथ रशीद खान ने अपनी बल्लेबाज़ी पर भी काम किया है, जिसके कारण वह अपनी टीम के लिए अंत में तेज़ी से रन बना सकते हैं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

 

आईपीएल में खिलाड़ियों को कई पुरस्कार और धनराशि से सम्मानित किया जाता हैं । ऐसे में आईपीएल का एक पुरस्कार जो युवा खिलाड़ियों को दिया जाता हैं वो इर्मजिंग प्लेयर अवॉर्ड हैं । यह अवॉर्ड को उन युवा खिलाड़ियों को मिलता हैं जो आईपीएल सीजन में शानदार प्रर्दशन करते हैं 

 

More From sports

Trending Now
Recommended