संजीवनी टुडे

आईपीएल में 26 सितंबर से पहले शामिल नहीं हो पाएंगे ये विदेशी खिलाड़ी, जानिए क्यों?

संजीवनी टुडे 15-08-2020 14:12:51

आईपीएल की जो एसओपी है उसके तहत इन खिलाड़ियों को पहले 6 दिन एकांत में रहना होगा, इस दौरान उन्हें पहले, तीसरे और छठे दिन कोविड-19 की आरटी-पीसीआर जांच करवानी होगी।


डेस्क। कोरोनावायरस के कारण इस बार आईपीएल-19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होगा। ऐसे में आईपीएल को लेकर तैयारियां तेज हो चुकी हैं, तो वहीं आईपीएल की फ्रेंचाईजी टीमें भी अपनी तैयारियों में जुट चुकी हैं, सभी फ्रेंचाईजी टीमों के खिलाड़ी भी पूरी तरह से एक्टिव हो चुके हैं, फ्रेंचाईजी टीमें भी पूरी तैयारी में हैं कि कैसे जल्द से जल्द खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू करवा सकें।

यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल के लिए चुने गए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के पहले हफ्ते में खेलने की संभावना बहुत कम है। दरअसल इस दौरान दोनों देशों के बीच 4 से 16 सितंबर तक सीमित ओवर्स के 6 मैच खेले जाने हैं।  

ipl

दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले ये मुकाबले साउथंप्टन और मैनचेस्टर में खेले जाने हैं, ऑस्ट्रेलियाई टीम इस दौरे पर 4, 6 और 8 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ एजेस बाउल में तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगी, जबकि 11,13,16 सितंबर को ओल्ड ट्रैफर्ड में तीन वनडे मैच की सीरीज खेली जाएगी।

इसके बाद आईपीएल की जो एसओपी है उसके तहत इन खिलाड़ियों को पहले 6 दिन एकांत में रहना होगा, इस दौरान उन्हें पहले, तीसरे और छठे दिन कोविड-19 की आरटी-पीसीआर जांच करवानी होगी। तीनों जांच में निगेटिव आने के बाद उन्हें जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में आने की परमिशन होगी। 

ipl

बता दें कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के टोटल 29 खिलाड़ी 8 आईपीएल टीम का हिस्सा हैं, जिसमें डेविड वार्नर, बेन स्टोक्स, ज्योफ्रा आर्चर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस शामिल हैं, इसका सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान रॉयल्स को होगा, जिसे बटलर,स्मिथ और आर्चर जैसे खिलाड़ियों के बिना शुरुआत के कुछ मैच खेलने होंगे।

यह खबर भी पढ़े: 74th Independence Day/मुख्यमंत्री गहलोत ने बीजेपी पर आज फिर साधा निशाना, कहा- सरकारें आती-जाती रहती हैं, लेकिन किसी को घमंड...

यह खबर भी पढ़े: 21 साल से पहले लड़कियों की शादी पर रोक लगा सकती हे सरकार! प्रधानमंत्री मोदी ने दिए संकेत

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended