संजीवनी टुडे

इन बल्लेबाजों ने टी-20 ताजा रैंकिंग में मारी बाजी, भारतीय खिलाडी नहीं....

संजीवनी टुडे 19-11-2019 21:53:00

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट (टी-20) की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है, जिसमे भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी में पिछड़ी हुई नजर आई है। जिसमें भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा और टॉप ऑर्डर केएल राहुल को काफी नुकसान हुआ है। बता दे अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज खत्म होने के बाद आईसीसी ने ये ताजा रैंकिंग जारी की है।


नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट (टी-20) की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है, जिसमे भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी में पिछड़ी हुई नजर आई है। जिसमें भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा और टॉप ऑर्डर केएल राहुल को काफी नुकसान हुआ है। बता दे अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज खत्म होने के बाद आईसीसी ने ये ताजा रैंकिंग जारी की है। 

यह भी पढ़े: सरफराज को लेकर पीएम इमरान का बड़ा बयान, कहा- राष्ट्रीय टीम में वापसी...

गौरतलब है कि  टी-20 बल्लेबाजी की रैंकिंग में रोहित शर्मा एक अंक लुढ़क गए है, अब वो 679 रेटिंग के साथ नीचे गिरते हुए सातवें से आठवें स्थान पर आ गए हैं। वही, केएल राहुल 663 रेटिंग के साथ आठवें से नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। विंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज एविन लुइस ने लंबी छलांग लगाते हुए टॉप-10 में जगह बना ली है।

T20 ranking Rohit Rahul and Kuldeep backward these players reached the top

बता दे एविन लुइस अब टी-20 रैंकिंग में सातवें पायदान पर आ गए हैं। रैंकिंग में शीर्ष पर 879 रेटिंग के साथ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं, जबकि दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (810 रेटिंग) हैं। वहीं, गेंदबाजों की रैंकिंग में टीम इंडिया फिसड्डी साबित हुई। 

ताजा रैंकिंग के मुताबिक भारत का कोई भी गेंदबाज टॉप-10 में जगह नहीं बना पाया, गेंदबाजी की रैंकिंग में अफगानी गेंदबाजों का कब्जा है। कुलदीप यादव गेंदबाजों की रैंकिंग में 13वें स्थान पर हैं। टॉप-20 गेंदबाजों में भारत का केवल एक ही खिलाड़ी मौजूद है। राशिद खान 759 रेटिंग के साथ शीर्ष पर कायम है, जबकि मुजीब उर रहमान छह स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए 742 रेटिंग के साथ दूसरे पायदान पर आ गए हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended