संजीवनी टुडे

अंजिक्य रहाणे सहित इन 2 खिलाड़ियों ने छोड़ी अपनी IPL टीमें, जानिए फ्रेंचाइजी टीम

संजीवनी टुडे 15-11-2019 01:11:00

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे आईपीएल में अपनी वर्तमान टीम राजस्थान रॉयल्स को छोड़कर अब नई टीम के साथ नजर आएंगे। रहाणे दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी से जुड़ रहे हैं, दोनों टीमों के बीच स्थानांतरण की प्रक्रिया गुरुवार को ट्रांसफर विंडो बंद होने से पहले पूरी हो जाएगी। उनके बदले राजस्थान की टीम को दिल्ली कैपिटल्स के दो खिलाड़ी मिलेंगे।


नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे आईपीएल में अपनी वर्तमान टीम राजस्थान रॉयल्स को छोड़कर अब नई टीम के साथ नजर आएंगे। रहाणे दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी से जुड़ रहे हैं, दोनों टीमों के बीच स्थानांतरण की प्रक्रिया गुरुवार को ट्रांसफर विंडो बंद होने से पहले पूरी हो जाएगी। उनके बदले राजस्थान की टीम को दिल्ली कैपिटल्स के दो खिलाड़ी मिलेंगे। रहाणे साल 2011 से राजस्थान की टीम से जुड़े हुए थे। उन्हें 4 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया था। 

यह भी पढ़े: ICC ने इस विस्फोटक बल्लेबाज को किया सस्पेंड, गेंद से छेड़छाड़.....

IPL Ajinkya Rahane left Rajasthan Royals know which team he joined

गुरुवार को ट्रांसफर विंडो बंद होने के बाद फ्रेंचाइजियों के बीच किसी भी खिलाड़ी का ट्रांसफर नहीं हो सकेगा। ऐसे में बता दे, तेज गेंदबाज अंकित राजपूत आईपीएल 2020 के सत्र में राजस्थान रॉयल्स और न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलेंगे। राजपूत को राजस्थान ने किंग्स इलेवन पंजाब से लिया है। राजपूत पंजाब टीम से 2018 में जुड़े थे और उन्होंने आईपीएल में 23 मैचों में 22 विकेट लिए हैं। 

ु

मुंबई ने बोल्ट को दिल्ली कैपिटल्स से लिया है, पार्थ जिंदल ने बोल्ट को मुंबई के साथ अगले सत्र में खेलने के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं। ट्रेंट बोल्ट ने आईपीएल में पदार्पण 2014 में किया था और वह दिल्ली के लिए 2018 और 2019 सत्र में खेले थे। वह 33 मैचों में 38 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए 14 मैचों में 18 विकेट लिए थे। बोल्ट आईपीईएल में दिल्ली के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से भी खेल चुके हैं।

IPL2020 Ankit Rajput and Trent Boult get chance in these teams

पोंटिंग और आमरे के साथ काम करेंगे
रहाणे के आने के बाद दिल्ली की टीम का बल्लेबाजी क्रम और भी मजबूत हो जाएगा। उस टीम के टॉप ऑर्डर में जहां शिखर धवन और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ी हैं, तो मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। रहाणे दिल्ली कैपिटल्स टीम में हेड कोच रिकी पोन्टिंग और पर्सनल कोच प्रवीण आमरे के साथ काम करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended