संजीवनी टुडे

न्यूजीलैंड दौरे पर चोटिल धवन की जगह टीम में शामिल हुए ये 2 बड़े दिग्गज

संजीवनी टुडे 22-01-2020 20:35:54

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत 5 मैचों की टी20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। टी-20 सीरीज के लिए शिखर धवन की जगह युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज संजू सैमसन और वनडे टीम में पृथ्वी शॉ शामिल किया गया है।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम साल के पहले विदेशी दौरे के लिए न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत 5 मैचों की टी20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। टी-20 सीरीज के लिए शिखर धवन की जगह युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज संजू सैमसन और वनडे टीम में पृथ्वी शॉ शामिल किया गया है। 

यह भी पढ़े: सचिन तेंदुलकर की कांबली को खुली चेतावनी, कहा- एक सप्ताह में करके... देखे वीडियो

दरअसल, न्यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे और टी-20 सीरीज के लिए BCCI ने टीम इंडिया घोषित कर दी है। पृथ्वी शॉ को चोटिल शिखर धवन के विकल्प के तौर पर वनडे टीम में शामिल किया है, जबकि टी-20 में संजू सैमसन उनकी जगह लेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी का नवदीप सैनी को भी वनडे टीम में जगह दी गई है। पृथ्वी शॉ 1 साल बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है, शॉ ने अभी तक वनडे डेब्‍यू नहीं किया है। वही, केदार जाधव और विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत दोनों फॉर्मेट में भी न्‍यूजीलैंड दौरे पर टीम के साथ होंगे। 

Indian youth team defeated New Zealand by 5 wickets PrithviSanjus bat shines

बता दे, इंडिया ए की टीम ने तीन अनाधिकारिक वनडे सीरीज के मुकाबले की शुरुआत जीत के साथ की है। भारत-ए टीम ने न्यूजीलैंड-ए को नौ गेंद बाकी रहते 230 रनों पर आउट कर दिया। जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य भारत ने 20 से अधिक ओवर बाकी रहते हासिल कर लिया। भारत-ए के लिए मोहम्मद सिराज ने तीन, खलील अहमद और अक्षर पटेल को दो-दो विकेट मिले। पृथ्वी शॉ ने 35 गेंदों में 48 रन, सैमसन ने 21 गेंदों में 39 रन तथा सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंदों में 35 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

gdfgdfg

भारतीय टी20 स्‍क्‍वॉड: 
विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन। 

भारतीय वनडे टीम: 
विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव, पृथ्‍वी शॉ। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended