संजीवनी टुडे

क्रिकेट जगत में मची हलचल, इस भारतीय बल्लेबाज के बेटे ने जड़े 2 दोहरे शतक सहित 681 रन

संजीवनी टुडे 19-02-2020 00:00:00

भारतीय क्रिकेट टीम की दीवार कहे जाने वाले पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ भी उन्हीं के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। महज 14 वर्षीय समित ने जूनियर क्रिकेट में दो माह के भीतर दो दोहरे शतक जड़कर धमाल मचा दिया है।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम की दीवार कहे जाने वाले पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ भी उन्हीं के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। महज 14 वर्षीय समित ने जूनियर क्रिकेट में दो माह के भीतर दो दोहरे शतक जड़कर धमाल मचा दिया है। जिस तेजी से वह आगे बढ़ रहे हैं, इसकी पूरी संभावना है कि वह आगे चलकर अपने पिता का नाम जरूर रौशन करेंगे।

दरअसल, अंडर 14 ग्रुप वनडे टूर्नामेंट में समित द्रविड़ ने दमदार प्रदर्शन कर दो दोहरे शतक ठोककर सनसनी मचा दी है। जूनियर क्रिकेट में समित द्रविड़ किसी मंझे हुए खिलाड़ी की तरह नज़र आए हैं। सोमवार को उन्होंने दो महीने के अंदर-अंदर दूसरा दोहरा शतक ठोका है। बीटीआर शील्ड अंडर -14 ट्रॉफी डिवीजन में माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल के लिए खेलते हुए समित ने डबल सेंचुरी ठोकी है। 204 रन की पारी में समित के बल्ले से 33 चौके भी निकले। इस तरह श्रीकुमारन स्कूल के लिए खिलाफ जूनियर द्रविड़ की टीम ने 377/3 का स्कोर खड़ा किया।

This Indian cricketers son hit 681 runs 2 double centuries

जवाब में विरोधी महज 110 रन पर ऑलआउट हो गए। 267 रन की विशाल जीत में इस 'लाल' ने दो विकेट भी लिए। पिछले करीब दो महीने में समित द्रविड़ ने 5 मैच अपनी टीम के लिए खेले हैं, जिसमें 681 रन उन्होंने बनाए हैं। इस दौरान राहुल द्रविड़ के बेटे के बल्ले से दो दोहरे शतक, 1 शतक और एक अर्धशतक निकला है। इतना ही नहीं, 227 के औसत से रन बनाने वाले समित द्रविड़ ने गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

वहीं, अगर पहले दोहरे शतक की बात करें तो उन्होंने 144 गेंदों में 211 रन बनाए, जबकि दूसरा दोहरा शतक समित ने 146 गेंदों में बनाया। वहीं, उनके छोटे भाई अनवय द्रविड़ थोड़े कमजोर प्रदर्शन कर रहे हैं। वही, कोलकाता में खेली गई यह 201 रन की पारी 256 गेंदों पर समाप्त हुई थी, जिसमें 22 चौके भी आए थे। ड्रॉ रहे उस मैच में भी समित द्रविड़ ने तीन विकेट निकाले थे।

यह खबर भी पढ़े: सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर किया बड़ा ऐलान, सोमवार को ही मिला था लॉरियस सपोर्टिंग मोमेंट अवॉर्ड

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: रेस्ट रूम में MS धोनी सुन रहे है सदाबहार गीत 'मेरे मेहबूब'

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended