संजीवनी टुडे

विश्व के नंबर One टेस्ट बल्लेबाज ने कहा कि, बॉल टेम्परिंग से जुड़े कड़वे अतीत को पीछे छोड़कर....

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-11-2019 06:16:00

विश्व के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ ने कहा है कि वह बॉल टेम्परिंग से जुड़े कड़वे अतीत को पीछे छोड़कर जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं।


ब्रिसबेन। विश्व के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ ने कहा है कि वह बॉल टेम्परिंग से जुड़े कड़वे अतीत को पीछे छोड़कर जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं। स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से पूर्व ये बातें कही। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ निकोलस पूरन पर लगे चार ट्वंटी-20 मैचों के प्रतिबंध पर कहा कि सभी इंसान और क्रिकेट बोर्ड अलग हैं।

यह खबर भी पढ़ें: ​जम्मू-कश्मीर में अनु. 370 समाप्त के बाद संचार साधनों पर प्रतिबंध के खिलाफ सुनवाई स्थगित

पूरन पर अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे मैच के दौरान गेंद की कंडिशन बदलने के आरोप में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने चार टी-20 मैचों का प्रतिबंध लगाया है। स्मिथ और डेविड वार्नर को बॉल टेम्परिंग का दोषी पाये जाने के बाद एक वर्ष का प्रतिबंध झेलना पड़ा था, जिन्हें यह सज़ा क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने दी थी।

आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा, “सभी लोग अलग हैं, सभी क्रिकेट बोर्ड अलग हैं और सभी बोर्ड के मामलों को देखने का तरीका भी अलग है। मुझे अपने लिए बुरा नहीं लगता। यह काफी समय पहले की बात है और मैं अतीत को पीछे छोड़ आगे बढ़ चुका हूं और मैं फिलहाल अपने क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।”

स्मिथ और पूरन बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए एक साथ खेलते हैं और उन्हें लगता है कि पूरन अपनी गलतियों से सीख लेंगे। स्मिथ ने कहा, “मैं पूरन को अच्छे से जानता हूं। मैंने उनके साथ क्रिकेट भी खेला है। वह एक प्रतिभाशील खिलाड़ी हैं और उनका भविष्य काफी उज्जवल है। मुझे लगता है कि वह अपनी गलतियों से सीख लेंगे और अपने जीवन में आगे बढ़ेंगे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended