संजीवनी टुडे

विराट की कप्तानी को लेकर इस दिग्गज ने की ये भविष्यवाणी

संजीवनी टुडे 23-01-2018 16:28:52

नई दिल्ली। टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है। भारतीय टीम ने शुरुआत के दो मैच हार कर सीरीज गंवा दी है। इस दौरान टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। तथा खिलाड़ियों के चयन का निर्णय भी आलोचकों के निशाने पर रहा। पहला टेस्ट मैच केपटाउन में खेला गया था। जिसमें भारतीय टीम 72 रनों से हारी। 

यह भी पढ़े: प्रचार के अंतिम दिन सी-प्लेन से अंबाजी मंदिर गए PM मोदी, देखें वीडियो

वही, सेंचुरियन टेस्ट में भारत को 135 रनों से हार का सामना करना पड़ा। तीसरा टेस्ट मैच जोहानिसबर्ग में 24 जनवरी खेला जाना तय है। टीम इंडिया के इस खराब प्रदर्शन से ना केवल क्रिकेट के दिग्गज बल्कि फैन्स ने भी नाराजगी जताई है। अफ्रीका में विराट कोहली के प्रदर्शन और उनके व्यवहार को लेकर क्रिकेट दिग्गजों ने उनकी कड़ी आलोचना की है। ऐसे में द. अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भी एक चौकाने वाला बयान दिया है। 

Ajinkya Rahane will be batting in the third Test

ग्रीम स्मिथ ने कहा है कि विराट भारत के लिए लंबे वक्त तक कप्तानी का विकल्प होगा। मुझे इस पर भरोसा नहीं है।' एक चैट शो के दौरान स्मिथ ने कहा, 'मैं नहीं जानता कि विराट भारत के लिए कप्‍तान के तौर पर दीर्घकालीन विकल्‍प हैं या नहीं। वे अपने देश से बाहर खेलने के लिए जा रहे हैं। और ऐसे में उन्‍हें कप्‍तान के तौर पर दबाव का सामना करना होगा। यह घर के माहौल से अलग स्थिति होगी।' 

WATCH VIDEO

देखिये विराट कोहली से मिलने पहुंची अनुष्का शर्मा!

ये भी पढ़े: इस लड़की के हॉट डांस को देखकर आप भी कहोगे वाह क्या बात है.... देखें वीडियो

उन्‍होंने कहा कि वे भारत में इस तरह की स्थितियों के लिए अभ्‍यस्‍त हैं। लेकिन जब आप घर के बाहर होते हैं और फॉर्म से संघर्ष कर रहे होते हैं। तब आपकी असल अग्नि परीक्षा होती है। उन्‍होंने कहा कि  कोहली भले ही बतौर बल्लेबाज कामयाबी का शिखर छू रहे हों। लेकिन, बतौर कप्तान उन्हें अपने व्यवहार में विनम्रता लानी होगी होगी। तभी वह पूरी टीम को अपने साथ लेकर चल सकते हैं। 

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended