संजीवनी टुडे

cricket में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के ये टॉप 5 बल्लेबाज, नंबर 3 विश्व का सबसे कामियाब ऑल राउंडर

संजीवनी टुडे 12-02-2019 14:29:46


स्पोर्ट्स डेस्क। वनडे क्रिकेट में अर्धशतकों का बहुत महत्व होता है। वन-डे मैच में अर्द्धशतक लगाना हर बल्लेबाज के लिए एक बड़ी उपलब्धि होती है। हर बल्लेबाज यह भी चाहता है की वन-डे मैचों में सर्वाधिक अर्द्धशतक का रिकॉर्ड भी अपने ही नाम हो। जब बल्लेबाज वन-डे में अर्द्धशतक लगाता है तो उसके लिए वह गर्व की बात होती है। तो आइए जानते हैं वनडे क्रिकेट में टॉप-5 अर्द्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों के नाम...

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

5. इंजमाम उल हक़:-
पूर्व पाकिस्तानी कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक़ इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर है। इन्होंने अपने वनडे करियर में कुल 378 मैचों में 83 अर्द्धशतक लगाए हैं।

ु

4. राहुल द्रविड़:-
राहुल द्रविड़ अर्द्धशतक लगाने के मामले में चौथे नंबर के बल्लेबाज है। द्रविड़ ने अपने करियर में कुल 344 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 83 अर्द्धशतक लगाए है। बता की द्रविड़ टेस्ट क्रिकेट के सबसे सफल बल्लेबाज माने जाते हैं। राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कप्तान भी रह चुके है और फिलहाल वे भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कोच है। इन्होंने कोच के पद पर रहते हुए अंडर-19 विश्वकप भी जिताया हैं।

ु

3. जैक कैलिस:-
इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑल राउंडर जैक कैलिस तीसरे नंबर पर है। इन्होंने कुल 328 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में 86 अर्द्धशतक लगाए हैं। हम कि जैक कैलिस विश्व के सबसे कामियाब ऑल राउंडर रह चुके है।

ु

2. कुमार संगकारा:-
इस मामले में कुमार संगकारा दूसरे नंबर पर है। इन्होने कुल 404 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में 93 अर्धशतक लागए हैं।बता दें कि संगकारा श्रीलंका के सबसे सफल बल्लेबाज में से एक है।

ु

1. सचिन तेंदुलकर:-

ु

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के भगवान की उपाधि प्राप्त है। सचिन तेंदुलकर वो खिलाडी है जिसके के नाम सर्वाधिक अर्द्धशतक लगाने का रिकॉर्ड हैं। आपको बता दें कि तेंदुलकर ने कुल 463 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में 96 अर्द्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा उन्होंने वनडे में भी सर्वाधिक 49 शतक लगाए है। वही, टेस्ट में भी इनके 51 शतक है। अर्थात दोनों फॉर्मेट्स में शतकों का रिकॉर्ड सचिन के नाम ही है।

More From sports

Loading...
Trending Now