संजीवनी टुडे

कोरोना वायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंटों का निलंबन 13 जुलाई तक बढ़ा

संजीवनी टुडे 03-04-2020 01:58:00

पुरुष और महिला टेनिस के सभी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों का निलंबन 13 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस इस वक्त पूरी दुनिया के लिए सबसे बड़ी समस्या बन चुकी है। जिसके चलते अब खेल जगत से एक और बुरी खबर आई है और अब पुरुष और महिला टेनिस के सभी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों का निलंबन 13 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। निलंबित टूर्नामेंटों में विंबलडन ग्रैंड स्लैम के साथ हर्टोजेनबोश, स्टटगार्ट, लंदन-क्वीन, हाले, मल्लोर्का, ईस्टबोर्न में नॉटिंघम, बर्मिंघम, बर्लिन, ईस्टबोर्न और बैड होम्बर्ग के सभी एटीपी और डब्लयूटीए के टूर्नामेंट शामिल हैं।

इसकी सूचना एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) और महिला टैनिस संघ (डब्ल्यूटीए) ने बुधवार को जारी किए एक संयुक्त बयान में दी। डब्ल्यूटीए के अध्यक्ष और सीईओ स्टीव साइमन ने कहा, 'यह एक ऐसा निर्णय था जिसे डब्ल्यूटीए और हमारे सदस्यों ने हल्के में नहीं किया था। हम अपने खिलाड़ियों, कर्मचारियों और प्रशंसकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा में सतर्क रहते हैं।'

उन्होंने कहा, 'हमारी प्राथमिकता इस अभूतपूर्व समय के दौरान एक दूसरे का समर्थन करने और खेल में हमारी वापसी की तैयारी में एक साथ काम करने पर बनी हुई है।'
इससे पहले विंबलडन 2020 का संस्करण भी रद्द कर दिया गया है और अब इसे अगले साल 28 जून से 11 जुलाई, 2021 तक आयोजित किया जाएगा। दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार ऐसा होगा जब विंबलडन को रद्द किया गया है।

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने विश्व के 45000 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है और अभी भी नौ लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं।  देश में कोरोना संक्रमण के कुल 2512 मामले सामने आ चुके हैं। कोविड-19 से देश में अब तक 70 मौतें दर्ज हुई है, राहत भरी खबर भी है कि कोरोना के 189 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं।

यह भी पढ़े: लॉकडाउन के बीच रेल टिकट बुकिंग को लेकर फ़ैल रही अफवाहों का Railway ने किया खुलासा, कहा- 'कभी नहीं रोकी...

यह भी पढ़े: इटावा: कैदियों और जेलकर्मियों के बीच खूनी संघर्ष, एक कैदी की मौत, कई जेल कर्मी घायल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended