संजीवनी टुडे

टी-20 इतिहास में इस महिला का नया कारनामा, टीम 5 गेंद में जीती मैच

संजीवनी टुडे 02-12-2019 20:24:28

इस गेंदबाज ने दक्षिण एशियाई खेलों में मालदीव के खिलाफ बेस्ट बॉलिंग फिगर देकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है।


नई दिल्ली। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नेपाल की गेंदबाज अंजलि चंद ने एक नई उपलब्धि हासिल कर ली है। इस गेंदबाज ने दक्षिण एशियाई खेलों में मालदीव के खिलाफ बेस्ट बॉलिंग फिगर देकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। अंजलि ने मालदीव के खिलाफ 0 रन देकर 6 विकेट हासिल किए, टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़े: 'महात्मा गांधी' के इस कथन के जरिए पत्नी कैंडिस ने की वार्नर की तारीफ, आप भी जाने!

दरअसल, पहले बल्लेबाजी करते हुए मालदीव की महिला क्रिकेट टीम ने 20 ओवर में 16 रन बनाए। इस टारगेट को नेपाल ने महज 0.5 ओवर में 17 रन बनाकर इस मैच को अपने नाम हासिल कर लिया। अंजलि ने 7वें ओवर में 3, नौंवे ओवर में 2 और 11वें ओवर में एक विकेट लेकर मालदीव की बल्लेबाजी को बैकफुट पर धकेल दिया। इस मीडियम पेसर ने पूरे मैच में सिर्फ 13 गेंदें फेंकी और यह मुकाम हासिल कर लिया।

अंजलि ने महिला टी-20 इंटरनेशनल का बेस्ट बॉलिंग फिगर का रिकॉर्ड तोड़ा है, इससे पहले यह रिकॉर्ड मालदीव की मेस एलिसा के नाम था, जिन्होंने 2019 में चीन के खिलाफ 3 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। बता दे, चार टीमों के इस टूर्नामेंट में मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका खेल रहे हैं। रोबिन स्टेज के अंत पहुंचने वाली दो बेस्ट टीमें गोल्ड मेडल मैच के लिए खेलेंगी। 

बता दें कि पुरुष कैटेगरी में टी-20 इंटरनेशनल में बेस्ट बॉलिंग फिगर का रिकॉर्ड भारत के दीपक चाहर के नाम दर्ज है। दीपक ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में 10 नंबर को यह रिकॉर्ड बनाया था। दीपक ने 3.2 ओवर में 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। इस दौरान उन्होंने हैट्रिक भी अपने नाम की थी। दीपक चाहर से पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के मिस्ट्री स्पिनर अजंता मेंडिस के नाम था। उन्होंने 8 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now