संजीवनी टुडे

डे-नाईट टेस्ट से पहले ऐतिहासिक फैसला, कोलकाता में प्रैक्टिस सेशन के दौरान पहली बार होगा..

संजीवनी टुडे 22-11-2019 01:30:00

बांग्लादेश के खिलाफ 22 नवंबर से टीम इंडिया अपना पहला डे-नाइट टेस्ट कोलकाता के ईडन गार्डन में खेलने जा रही है। इस मैच को लेकर सिटी ऑफ जॉय कोलकाता को पिंक सिटी जैसा सजाया जा रहा है। मैच से पहले दर्शकों में काफी उत्साह है।


नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ 22 नवंबर से टीम इंडिया अपना पहला डे-नाइट टेस्ट कोलकाता के ईडन गार्डन में खेलने जा रही है। इस मैच को लेकर 'सिटी ऑफ जॉय' कोलकाता को 'पिंक सिटी' जैसा सजाया जा रहा है। मैच से पहले दर्शकों में काफी उत्साह है। फैंस की इसी उत्सुकता को ध्यान में रखते हुए मैच का प्रसारण करने वाले ने भी एक बड़ा कदम उठाया है, जो एक पहली बार होने जा रहा है।  

यह भी पढ़े: कोलकाता डे-नाइट मुकाबले को लेकर गांगुली बोलें- कुछ ऐसा रहेंगा खास कार्यक्रम

दरअसल, भारत और बांग्लादेश की टीमें पहली बार डे नाइट टेस्ट को लेकर फैंस की उत्सुकता को देखते हुए मैच का प्रसारण करने वाले चैनल ने गुरुवार को टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन को भी लाइव दिखाने का फैसला लिया है। पिंक बॉल टेस्ट मैच को लेकर कोलकाता के दर्शकों में उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मैच की टिकटों दनादन बिक रही है।

Talk about Ganguly for Kolkata DayNight match  something like this will be a special event

बता दे, भारत और बांग्लादेश की टीमें पहली बार डे नाइट टेस्ट खेलने जा रही है। शुक्रवार 22 नवंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेला जाना है। पिंक बॉल टेस्ट मैच को लेकर कोलकाता के दर्शकों में उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मैच की टिकटों दनादन बिक रही है।

Big news that came before the daynight test will be Team Indias first time during the practice session

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि शुक्रवार से शुरू हो रहे भारत और बांग्लादेश के बीच पहले डे नाइट टेस्ट मैच से पहले फैंस इडेन गार्डन्स मैच की प्रैक्टिस देखने के लिए आ रहा है। जो दर्शक विराट कोहली और उनकी टीम के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करते हुए नहीं देख पा रहे हैं वह गुरुवार को इसको टीवी पर लाइव देख पाएंगे।

Learn the whole story about the Eden Gardens bell ringing ceremonies who created this tradition

इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में ईडन गार्डन्स में काफी कुछ होगा, इस मैच के पहले दिन कई पूर्व क्रिकेटर, सेलेब्रिटी और राजनेता मौजूद रहेंगे। पहले दिन-रात्रि टेस्ट के दौरान सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और कपिल देव सहित भारत के महान क्रिकेटर एकत्रित होंगे। चायकाल में विशेष गाड़ियां स्टेडियम में चक्कर लगायेंगी जिसमें पूर्व कप्तान बैठे होंगे। उन्होंने कहा, ''चायकाल में संगीत कार्यक्रम भी है और दिन के अंत में सम्मान समारोह होगा। दोनों टीमें, पूर्व कप्तान, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री वहां होंगी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended