संजीवनी टुडे

कुश्ती लीग का चौथा संस्करण 14 जनवरी से, दो पूर्व चैम्पियनों के बीच होगा पहला मुकाबला

संजीवनी टुडे 13-01-2019 10:32:37


नई दिल्ली। पिछले दो बार की चैम्पियन पंजाब रॉयल्स और सीजन 1 की चैम्पियन मुम्बई महारथी के मुकाबले के साथ ही प्रो कुश्ती लीग के चौथे संस्करण का आगाज हो जाएगा। यह मुकाबला सोमवार 14 जनवरी को पंचकूला में शाम सात बजे से खेला जाएगा।

18 दिन चलने वाली इस लीग में कुल छह टीमें भाग ले रही हैं। ये टीमें हैं पंजाब रॉयल्स, मुम्बई महारथी, हरियाणा हैमर्स, यूपी दंगल, दिल्ली सुल्तांस और एमपी योद्धा, जो लीग मुकाबलों में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। 29 और 30 जनवरी को सेमीफाइनल और 31 जनवरी को फाइनल खेला जाएगा। पहले पांच मुकाबले पंचकूला के ताऊ देवीलाल इंडोर स्टेडियम में आयोजित किये जाएंगे जबकि अगले पांच मुकाबले लुधियाना के पखोवल रोड स्थित इंडोर स्टेडियम में होंगे और बाकी मुकाबले गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी स्टेडियम के इंडोर स्टेडियम में होंगे। दोनों सेमीफाइनल और फाइनल भी नोएडा के इसी स्टेडियम में आयोजित किये जाएंगे।

पंजाब रॉयल्स की टीम लुधियाना और नोएडा में दो-दो और पंचकूला में एक लीग मुकाबला खेलेगी जबकि मुम्बई महारथी और यूपी दंगल की टीमें पंचकूला और नोएडा में दो-दो और लुधियाना में एक मुकाबला खेलेंगी| पिछली रनर्स अप हरियाणा हैमर्स की टीम लुधियाना और नोएडा में दो-दो जबकि पंचकूला में एक मैच खेलेगी। दिल्ली सुल्तांस और एमपी योद्धा की टीमें पंचकूला और लुधियाना में दो-दो जबकि नोएडा में एक लीग मुकाबले में उतरेंगी।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि अलग-अलग शहरों में मुकाबले आयोजित करना इस खेल के लिए अच्छा है। इससे इन शहरों के युवा खिलाड़ियों को दिग्गज पहलवानों के मुकाबले देखकर प्रेरणा मिलेगी| उन्हें विश्वास है कि लीग के इस आयोजन में भारतीय पहलवानों के प्रदर्शन में जबर्दस्त सुधार देखने को मिलेगा। प्रो स्पोर्टीफाई के फाउंडर एवं प्रमोटर कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि भारतीय पहलवानों को बढ़ावा देना लीग का सबसे बड़ा लक्ष्य है| हम इस दिशा में फेडरेशन के साथ हैं। उन्हें विश्वास है कि इस बार साक्षी मलिक और पूजा ढांडा के स्तर की कई खिलाड़ी उभरकर सामने आएंगी। उन्होंने कहा कि यह अपार हर्ष का विषय है कि इस बार लीग के साथ एमपी योद्धा के रूप में नई टीम जुड़ी है।

More From sports

Trending Now
Recommended