संजीवनी टुडे

टीम इंडिया के स्विंग मास्टर की पहली तनख्वाह थी मात्र 3 हजार और अब सालाना की 5 करोड़

संजीवनी टुडे 15-07-2020 03:55:00

भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की पहली तनख्वाह मात्र तीन हजार रूपये थी, खुद भुवनेश्वर ने इसका खुलासा किया।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी केन्द्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में ए श्रेणी में शामिल भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की पहली तनख्वाह मात्र तीन हजार रूपये थी, खुद भुवनेश्वर ने इसका खुलासा किया। भुवनेश्वर ट्विटर पर एक सवाल-जवाब सत्र में भाग ले रहे थे, जहां उन्होंने प्रशंसकों के सवालों का जवाब दिया।

30 वर्षीय गेंदबाज से एक प्रशंसक द्वारा जब उनकी पहली तनख्वाह के बारे में पूछा गया तो भुवनेश्वर ने जवाब दिया, "यह 3000 रुपये थी। मैंने इन पैसों से खरीदारी की और फिर कुछ पैसे बचाने में सफल भी रहा।" सवाल-जवाब सत्र के दौरान भुवनेश्वर ने जुवेंटस स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के मुकाबले बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनेल मेसी को अपना पसंदीदा फुटबॉलर चुना।

INDvSA 1st ODI Bhuvneshwar Kumars big statement before the match said If the saliva does not shine the balls

भुवनेश्वर ने क्रिकेट के अलावा फुटबॉल और बैडमिंटन को अपना पसंदीदा खेल बताया। इस साल की शुरुआत में, बीसीसीआई ने भुवनेश्वर को केन्द्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में ए श्रेणी में शामिल किया था। बीसीसीआई ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक की अवधि के लिए अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची जारी की थी। ए श्रेणी के खिलाड़ियों को सालाना 5 करोड़ रुपये मिलते हैं।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका धर्मशाला, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज, विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार, भारत में कोरोना वायरस,

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 29 मार्च से शुरू हुआ होता तो दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे होते। हालांकि, कोरोनोवायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

यह खबर भी पढ़े: क्रिकेट का जन्मदाता इंग्लैंड आज ही के दिन पहली बार बना था विश्व विजेता

यह खबर भी पढ़े: साउथेम्प्टन टेस्ट/ कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स बोले- कप्तानी ने मुझे एक खिलाड़ी के रूप में नहीं...

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended