संजीवनी टुडे

जेके टायर नेशनल रैली के 22वें संस्करण का पहला राउंड शनिवार से

संजीवनी टुडे 26-07-2019 22:42:25

जेके टायर-एफएमएससीआई नेशनल रैली चैमिप्यनशिप 2019 (जेकेएनआरसी) के 22वें संस्करण का पहला राउंड इस सप्ताहांत आयोजित होगा।


कोयम्बटूर। जेके टायर-एफएमएससीआई नेशनल रैली चैमिप्यनशिप 2019 (जेकेएनआरसी) के 22वें संस्करण का पहला राउंड इस सप्ताहांत आयोजित होगा। शनिवार को इसकी शुरुआत होगी और रविवार को इसका समापन होगा। इस साल इस चैम्पियनशिप में देश के कई युवा चालक हिस्सा ले रहे हैं और इस साल नए प्रतिभाशाली चालकों को खोजने का लक्ष्य रखा गया है। चैम्पियनशिप के 22वें संस्करण को नए सिरे से तैयार किया गया है। इसमें इंडियन फार्मूला एलजीबी-4 और एलजीबी नोवाइस कप को प्रमुख आकर्षण के तौर पर स्थापित किया गया है। इसी तरह सुजुकी जिक्सर कप 2-व्हीलर कटेगरी में चालकों का श्रेष्ठ सामने लेकर आएगी।

जेके टायर मोटरस्पोर्ट के प्रमुख संजय शर्मा ने कहा, “जेकेएनआरसी बीते कुछ सालों से हिट रहा है। इसके माध्यम से कई चालक सामने आए। हालांकि मैंने महसूस किया है कि हमारे अधिकांश चालक अब इंटरनेशनल रेसों में अधिक रूचि लेने लगे हैं और इससे घरेलू आयोजन में एक खालीपन आ गया है। इसीलिए हमने यह निर्णय लिया है कि फार्मूला एलजीबी-4 कटेगरी में अब अधिक से अधिक युवा चालकों को मौका देंगे।”कोल्हापुर के चित्तेश मण्डोडी (एवलांच रेसिंग), चेन्नई के रघुल रंगास्वामी (एमस्पोर्ट) और संदीप कुमार (डार्क डैन रेसिंग) इस साल एलजीबी 4 कटेगरी में शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। राउंड-1 का एक और आकर्षण सभी कटेगरी में पैन इंडिया प्रतिनिधित्व है। रुकी कटेगरी में खासतौर पर पूरे भारत से चालक हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा आलगर्ल्स टीम भी आकर्षण का केंद्र होगी। इसमें मुम्बई की ओजस्वी मेहता एक प्रमुख नाम हैं।

जेकेएनआरसी के पहले तीन राउंड कोयम्बटूर में आयोजित होंगे और फिर चौथा तथा पांचवां राउंड ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) में आयोजित होगा। अंतिम राउंड के दौरान जेके टायर भारतीय रेसिंग के लिए अपना ग्रैंड विजन प्रस्तुत करेगा और साथ ही साथ इंटरनेशनल फार्मूला कार का नया लेवल भी पेश करेगा। इससे भारत में रेसिंग का पूरा परिदृश्य बदल जाएगा और भारत के उभरते हुए युवा चालकों को एक बेहतरीन स्टेज मिलेगा।2-व्हीलर कटेगरी में 600 तथा 1000 सीरी सुपर बाइक्स में भी बड़ा बदलाव आएगा क्योंकि कुछ वैश्विक बाइक निर्माता कम्पनियों के ग्रिड पर आने की उम्मीद है। इससे जेकेएनआरसी के 22वें संस्करण में नया रोमांच आएगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended