संजीवनी टुडे

निसर्ग तूफान की दिशा बदली, भारी बारिश की आंशका

संजीवनी टुडे 03-06-2020 17:37:16

अरब सागर में बना तूफान निसर्ग की दिशा मुंबई की ओर हो गई है। तूफान सौराष्ट्र के तट से नहीं टकराया है लेकिन मौसम विभाग ने सौराष्ट्र में तेज़ हवाएं चलने और भारी बारिश की आशंका जताई है।


अहमदाबाद। अरब सागर में बना तूफान निसर्ग की दिशा मुंबई की ओर हो गई है। तूफान सौराष्ट्र के तट से नहीं टकराया है लेकिन मौसम विभाग ने सौराष्ट्र में तेज़ हवाएं चलने और भारी बारिश की आशंका जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार, भावनगर में घोघा का समुद्र निसर्ग के तूफान से प्रभावित होने की संभावना कम है। फिर भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है। 108 टीमें तैनात हैं। अस्पतालों को भी अलर्ट पर रखा गया है। बुधवार को द्वारका के पास 5 से 6 फीट ऊंची लहरें निसर्ग के तूफान के कारण अरब सागर में उठती देखी गईं। अलंग का जहाज तोड़ने वाला यार्ड बंद कर दिया गया है। सिग्नल नंबर 2 को हटा दिया गया है और जाफराबाद बंदरगाह पर सिग्नल नंबर 3 स्थापित किया गया है। बादल छाए रहने के बीच हवा की गति बढ़ने लगी है।

कोरोना महामारी के कारण बड़ी संख्या में मजदूर अपने गृहनगर चले गए हैं, जिसके कारण 60 से 65 भूखंडों पर जलपोत आए हैं। जो मजदूर वर्तमान में अलंग में काम कर रहे हैं, उन सभी से आज काम बंद करने और अपनी खोली (कच्ची इमारत) के बजाय लेबर कॉलोनी में रहने को कहा गया है।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान: चिकित्सा मंत्री से सेंट्रल टीम की मुलाक़ात, कोरोना रोकथाम के लिए किए गए कार्यों की सराहना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended