संजीवनी टुडे

क्रिकेट जगत की बेहतरीन हैट-ट्रिक इस गेंदबाज के नाम, टॉप-20 बल्लेबाजों को...

संजीवनी टुडे 23-07-2018 16:39:25


नई दिल्ली। इंग्लैंड में खेले जा रहे रोजेस काउंटी चैम्पियनशिप के दौरान लंकाशायर के पेस बॉलर जॉर्डन क्लार्क ने कमाल की हैट-ट्रिक ली है। काउंटी में मैच के पहले दिन ऐसी हैट्रिक देखने को मिली। जब लंकाशायर के गेंदबाज जोर्डन क्लार्क ने इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट, न्यूजीलैंड के कप्तान  केन विलियमसन, और इंग्लैंड टीम के प्रमुख बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ को लगातार 3 गेंदों पर आउट करने का कमाल कर दिया।

क्रिकेट जगत में इस हैट्रिक को क्रिकेट इतिहास की अब तक बेहतरीन हैट्रिक में से एक माना जा रहा है। क्योंकि जॉर्डन क्लार्क ने इसमें इंटरनैशनल क्रिकेट के टॉप बल्लेबाजों में से 3 को चलता किया। क्लार्क ने जिनका 'शिकार' किया उनमें इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट, न्यू जीलैंड के कैप्टन केन विलियमसन और इंटरनैशनल टेस्ट क्रिकेट में चौथी रैंकिग पर मौजूद इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ शामिल थे।

दुनिया के नंबर तीन, नंबर चार और नंबर 16 रैंकिंग के बल्लेबाज को आउट किया गया। इस हैट्रिक की आज दुनिया भर में चर्चा हो रही है। उल्लेखनीय है कि  रूट, विलियमसन और बेयरस्टॉ तीनों ने मिलकर 14,000 टेस्ट रन बनाए हैं। दरअसल, यह मुकाबला लंदन में लंकाशायर और यॉर्कशायर के बीच खेला जा रहा था। इसमें 27 साल के क्लार्क ने यॉर्कशायर की पारी को हिला कर रख दिया। शुरुआत में रूट अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और 19 गेंदों पर 22 रन बना चुके थे, फिर क्लार्क के उन्हें अपने दूसरे ओवर में आउट कर दिया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH:

रूट के बाद अगली गेंद पर विलियमसन भी पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेयरस्टॉ भी स्लिप पर खड़े जोस बटलर के हाथों कैच आउट होकर चलते बने। बता दें कि 1 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच भी टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है। रूट और बेयरस्टॉ इंग्लैंड की टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं।

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended