संजीवनी टुडे

The Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 258 रन पर निपटाया

संजीवनी टुडे 16-08-2019 08:51:16

तेज गेंदबाजों जोश हेजलवुड और पैट कमिंस तथा ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के तीन-तीन विकेटों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया मेजबान इंग्लैंड को दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन गुरूवार को पहली पारी में 77.1 ओवर में 258 रन पर समेट दिया।


लंदन।  तेज गेंदबाजों जोश हेजलवुड और पैट कमिंस तथा ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के तीन-तीन विकेटों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया मेजबान इंग्लैंड को दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन गुरूवार को पहली पारी में 77.1 ओवर में 258 रन पर समेट दिया।

Image

दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया था लेकिन दूसरे दिन साफ़ मौसम में खेल हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने मैच में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। इंग्लैंड की तरफ से ओपनर रोरी बर्न्स ने 53 और विकेटकीपर जानी बेयरस्टो ने 52 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हेजलवुड ने 58 रन पर तीन विकेट, कमिंस ने 61 रन पर तीन विकेट और लियोन ने 68 रन पर तीन विकेट लिए।

यह खबर भी पढ़े: टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच का नाम लगभग हुआ तय, इस दिग्गज को मिल सकती है कमान!

Image

ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक 13 ओवर में एक विकेट खोकर 30 रन बना लिए हैं और वह इंग्लैंड के स्कोर से 228 रन पीछे है।ओपनर डेविड वार्नर तीन रन बनाकर स्टुअर्ड ब्रॉड की गेंद पर बोल्ड हुए। स्टंप्स के समय कैमरून बेनक्राफ्ट पांच और उस्मान ख्वाजा 18 रन बनाकर क्रीज पर थे।

इंग्लैंड ने सुबह दूसरे ही ओवर में ओपनर जैसन रॉय को गंवाया जो अपना खाता नहीं खोल सके। हेजलवुड ने रॉय को विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच कराया। हेजलवुड ने इंग्लैंड के कप्तान जो रुट को पगबाधा किया। रुट ने 14 रन बनाये। हेजलवुड ने जो डेनली को अपना तीसरा शिकार बनाया। डेनली ने 67 गेंदों में चार चौकों की मदद से 30 रन बनाये।

Image

ओपनर रोरी बर्न्स ने एक छोर संभाल कर खेलते हुए 127 गेंदों में सात चौकों की मदद से 53 रन की शानदार पारी खेली और वह चौथे बल्लेबाज के रूप में टीम के 116 के स्कोर पर आउट हुए। बर्न्स को पैट कमिंस ने आउट किया। तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने जोस बटलर और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने बेन स्टोक्स को आउट कर इंग्लैंड का स्कोर छह विकेट पर 138 रन कर दिया। बटलर ने 12 और स्टोक्स ने 13 रन बनाये।

Image

यह खबर भी पढ़े: टी 20 के बाद वनडे सीरीज भी हारने से खफा हुए वेस्टइंडीज कप्तान होल्डर, इसे बताया हार की वजह

इसके बाद जानी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स ने सातवें विकेट के लिए 63 रन की अविजित साझेदारी कर इंग्लैंड को चायकाल तक कुछ हद तक संभाल लिया। चायकाल के समय बेयरस्टो 36 और वोक्स 25 रन बनाकर क्रीज पर थे। चायकाल के समय इंग्लैंड ने 201 रन पर अपने छह विकेट गंवाए थे। चायकाल के बाद इंग्लैंड ने 57 रन जोड़कर शेष चार विकेट गंवा दिए। इनमें से कमिंस और लियोन ने दो-दो विकेट निकाले।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

वोक्स को चायकाल के बाद कमिंस ने आउट किया। वोक्स ने 32 रन बनाये। बेयरस्टो और वोक्स के बीच सातवें विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी रही। जोफ्रा आर्चर 12 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर आउट हुए। लियोन ने स्टुअर्ट ब्रॉड और बेयरस्टो को आउट कर इंग्लैंड की पारी समेट दी। ब्रॉड ने 11 रन बनाये जबकि बेयरस्टो ने 95 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 52 रन बनाये।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended