संजीवनी टुडे

IPL 2019 के फाइनल की तारीख का हुआ ऐलान, चेन्‍नई की जगह अब इस शहर को मिली मेजबानी

संजीवनी टुडे 22-04-2019 20:21:56


नई दिल्ली। आईपीएल 2019 के फाइनल मैच की तारीख और स्‍टेडियम का ऐलान हो गया है। यह मुकाबला 12 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले फाइनल मैच की मेजबानी चेन्‍नई को दी गई थी, लेकिन चेन्‍नई के चेपॉक स्‍टेडियम के तीन स्‍टैंड को खोलने की इजाजत तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन को नहीं मिली। ऐसे में उससे मेजबानी छीन ली गई। 

अब चेन्‍नई में प्‍लेऑफ का पहला क्‍वालिफायर मैच होगा जबकि विजाग में एलिमिनेटर और दूसरा क्‍वालिफायर खेला जाएगा। आईपीएल की परंपरा रही है कि प्‍लेऑफ मुकाबले गत विजेता और उपविजेता टीमों के मैदानों में खेले जाते हैं जबकि फाइनल गत विजेता के होम ग्राउंड पर होता है। लेकिन चेन्‍नई में 6,10 और 14 मई को स्‍थानीय चुनाव भी होने हैं और ऐसे में तमिलनाडु पुलिस ने कहा था कि वह पर्याप्‍त सुरक्षा नहीं दे पाएगी। इस पर बीसीसीआई को विजाग को चुनना पड़ा है। 

ु

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स विजेता रही थी और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रनरअप रही थी। पहला क्‍वालिफायर 7 मई को चेन्‍नई में खेला जाएगा। विजाग को प्‍लेऑफ मैचों के बैकअप के रूप में रखा गया था। यहां पर आठ मई को एलिमिनेटर और 10 मई को दूसरा क्‍वालिफायर होगा। 

ु

बीसीसीआई की प्रशासक समिति के प्रमुख विनोद राय ने सोमवार को पीटीआई को बताया, 'तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने हमें बताया कि उन्‍हें तीन स्‍टैंड आई, जे और के को खोलने की अनुमति नहीं मिल पाई है। इसलिए हमें चेन्‍नई से मैच हैदराबाद ले जाने पड़े। नॉक आउट मैचों से होने वाली कमाई बीसीसीआई का अधिकार क्षेत्र है तो हमने यह फैसला किया। 

ु

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जयपुर में महिलाओं के चार मैच होंगे। इन मैचों की शुरुआत 6 मई को होनी है और इसी दिन जयपुर में चुनाव भी है। लेकिन राजस्‍थान क्रिकेट एसोसिएशन ने जरूरी अनुमति ले ली है। महिलाओं के चार मैच ट्रेलब्‍लेजर्स, सुपरनोवाज और वेलोसिटी टीमों के बीच होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended