संजीवनी टुडे

आईपीएल टीम RBC के कप्तान का हुआ ऐलान, जानिए किसको मिली टीम की कमान

संजीवनी टुडे 21-09-2019 02:01:00

विराट ने पिछले सात सत्रों में टीम का नेतृत्व किया है और यह माना जाता है कि वह टीम के महत्वपूर्ण फैसले लेते हैं।


बेंगलुरू। भारतीय कप्तान विराट कोहली आईपीएल में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को एक बार भी खिताब तक न ले जा पाये हों लेकिन टीम के नवनियुक्त कोच साइमन कैटिच का कहना है कि विराट ही 2020 के सत्र में टीम के कप्तान रहेंगे।

चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर ने दिखाया कमाल! नासा ने भी कह दिया वेलडन इसरो

आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज़ कैटिच को बेंगलुरू टीम का कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हैसन को बेंगलुरू का टीम निदेशक बनाया गया है। कैटिच और हैसन ने शुक्रवार को यहां मीडिया के साथ बातचीत में स्पष्ट कर दिया कि अगले सत्र में भी विराट ही टीम की कप्तानी संभालेंगे।

बेंगलुरू टीम पिछले लगातार तीन सत्रों में प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी है और विराट की आईपीएल कप्तानी पर भी सवाल उठते रहे हैं। यह पूछने पर कि क्या टीम नये सत्र में अलग कप्तान बनाने पर विचार कर रही है, कैटिच ने कहा,“ ऐसा बिल्कुल नहीं है। विराट ही टीम के कप्तान होंगे।

विराट ने पिछले सात सत्रों में टीम का नेतृत्व किया है और यह माना जाता है कि वह टीम के महत्वपूर्ण फैसले लेते हैं। लेकिन कैटिच ने कहा,“ हम इस धारणा से बिल्कुल सहमत नहीं है। हमारी विराट से जितनी बात हुई है कि वह टीम के साथ गहराई से जुड़े हुये हैं और टीम काे आगे ले जाना चाहते हैं। वह हमारे अनुभव से सलाह लेने के लिये भी खुश हैं और हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि अगले सत्र में टीम बेहतर प्रदर्शन करे। हमारे लिये विराट ही कप्तान हैं।

टीम निदेशक हैसन ने भी स्पष्ट किया,“ मैं मैच से पहले अपने विचारों को सामने रखूंगा लेकिन जहां तक मैदान में एकादश उतारने की बात है तो इस बारे में साइमन और विराट का फैसला ही अंतिम रहेगा और वही तय करेंगे कि मैदान में कौन सी एकादश उतरनी चाहिये। कैटिच और हैसन ने साथ ही कहा कि उनका एकमात्र लक्ष्य बेंगलुरू टीम को पहली बार आईपीएल चैंपियन बनाना है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended