संजीवनी टुडे

टेस्ट रैंकिंग: धवन-विजय बड़ा इजाफा, सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे

संजीवनी टुडे 21-06-2018 14:50:54

नई दिल्ली। भारतीय ओपनर शिखर धवन और मुरली विजय ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा हिजाफा हुआ है। धवन और विजय ने पिछले हफ्ते अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में एकलौते टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली थी। जिससे धवन ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में 24वें स्थान पर पहुंच गए। 

शिखर धवन ने 107 और विजय ने 105 रन की शतकीय पारी खेली थी। धवन इसी के साथ ही एक टेस्ट मैच में पहले दिन लंच से पहले शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे। अपनी इस शतकीय पारी की बदौलत धवन ताजा टेस्ट रैंकिंग में 10 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।

वहीं, दूसरी ओर मुरली विजय और रवींद्र जडेजा भी आगे बढऩे में सफल रहे। विजय छह स्थान ऊपर उठकर 23वें नंबर पर पहुंच गए हैं। भारत ने इस टेस्ट मैच को दो दिन के अंदर ही पारी और 262 रन से अपने नाम कर लिया था। रवींद्र जडेजा एक स्थान के सुधार के साथ तीसरे, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा दो स्थानों के सुधार के साथ 25वें और उमेश यादव 26वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

Required Sr. sales executive in Jaipur for real estate field post your C.V. info@sanjeevnigroup.com 

MUST WATCH:

दरअसल, अफगानिस्तान के राशिद खान अभी टी-20 अंतरराष्ट्रीय में शीर्ष रैंकिंग पर और वनडे में दूसरे स्थान पर काबिज गेंदबाज हैं। इस बीच भारत ने टीम रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। 

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended