संजीवनी टुडे

टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर बोले- मुझे वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलने की...

संजीवनी टुडे 08-12-2019 01:18:00

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी 20 मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने शानदार बल्लेबाजी से टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। आपको पता है इस मैच में रोहित का विकेट जल्द ही गिर गया, लक्ष्य था बड़ा तो एक तरह से साझेदारी बननी बहुत जरुरी थी।


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी 20 मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने शानदार बल्लेबाजी से टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। आपको पता है इस मैच में रोहित का विकेट जल्द ही गिर गया, लक्ष्य था बड़ा तो एक तरह से साझेदारी बननी बहुत जरुरी थी। उन्होंने कप्तान विराट के साथ बड़ी साझेदारी करके टीम को एक मजबूत पक्ष में लाकर खड़ा कर दिया।

यह भी पढ़े: हॉकी: भारतीय जूनियर महिला टीम ने 4-1 से न्यूजीलैंड को पीटा, लगातार...

दरअसल, राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी 20 मुकाबले में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी इस पारी के बाद उन्होंने कहा कि वो अगले टी-20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की चिंता किए बिना मिले मौके का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं। लोकेश राहुल को धवन के चोटिल होने की वजह से इस मैच में ओपनिंग करने का मौका मिला और उन्होंने 40 गेंदों पर 62 रन बनाए। राहुल ने कहा कि इस मैच में दोनों टीमों ने 200 से ज्यादा रन बनाए, लेकिन ये विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं था। 

live INDvsWI KL Rahul out for 62 Kohli not out at 41

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को इस मैच में  6 विकेट से पराजित किया है, राहुल ने मैच के बाद कहा कि अभी टी-20 विश्व कप में काफी वक्त बचा है, लेकिन उससे पहले उन्हें एक बार फिर से पारी की शुरुआत करने का मौका मिला है जिसका वो पूरी तरह से फायदा उठाना चाहते हैं।  राहुल ने कहा कि ये एक शानदार मैच था और मैं इसमें खुलकर बल्लेबाजी कर पाया। मुझे उम्मीद है कि अगले साल अक्टूबर के बारे में सोचे बगैर मैं अपने इस लय को कायम रख पाउंगा। 

ViratDhoni 26 runs away from this list these Indian batsmen know this special achievement

विराट के साथ इस मैच में शतकीय साझेदारी के बारे में उन्होंने कहा कि बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए इस तरह की साझेदारी की जरूरत होती है। हमने अपनी पारी के दौरान धैर्य के साथ खराब गेंदों का इंतजार किया और क्रीज पर जमने के बाद खुलकर बल्लेबाजी की। विराट ने इस मैच में नाबाद 94 रन की पारी खेली और टीम को छह विकेट से जीत दिलाई। अब दोनों देशों के बीच अगला टी 20 मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended