संजीवनी टुडे

वनडे टीम में वापसी करना चाहता है टीम इंडिया का ओपनर बल्लेबाज, कहा- किसी भी नंबर पर खेलने को तैयार

संजीवनी टुडे 12-07-2020 04:09:00

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतरआत्मा की आवाज है कि वह एक दिन जरूर वनडे टीम में वापसी करेंगे।


नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतरआत्मा की आवाज है कि वह एक दिन जरूर वनडे टीम में वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। वह टीम की जरूरत के मुताबिक ढलने वाले खिलाड़ी हैं और उनका लक्ष्य किसी भी तरह से वनडे टीम में जगह बनाने का है। हालाँकि वनडे टीम में कॉम्पिटिशन को देखते हुए रहाणे के लिए वापसी करना आसान नहीं होगा। 

Big statement of vicecaptain of Indian Test team said I want to return to ODI team ready to play at any number

दरअसल, भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे वनडे टीम में वापसी करना चाहते हैं। रहाणे ने इससे पहले भारतीय टीम में बतौर ओपनर भी खेला है और मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर चुके हैं। टीम के लिए अच्छा करने के बाद भी उनको साल 2018 में बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और उसके बाद से वह वापसी करने में नाकाम रहे हैं। ESPNcricinfo Cricketbaazi पर रहाणे ने कहा, "वनडे में पारी की शुरुआत करने में हमेशा ही मजा आया लेकिन मुझे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिले तो किसी तरह से परेशानी नहीं होगी। इसी वजह से मैंने दोनों जगह पर अपनी जिम्मेदारी का मजा उठाया।

Ajinkya Rahane landed in battle of corona epidemic donated 10 lakh rupees

पारी की शुरुआत करना काफी मुश्किल होता है जब आपने काफी दिनों तक चौथे नंबर पर खेला हो। यह कहना वाकई काफी कठिन होता कि किस स्थान पर मैं बल्लेबाजी पसंद करूंगा लेकिन मुझे लगता है कि बतौर ओपनर और चौथे नंबर पर भी अच्छा कर सकता हूं।" हालाँकि वनडे टीम में कॉम्पिटिशन को देखते हुए रहाणे के लिए वापसी करना आसान नहीं होगा। उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने में परेशानी नहीं होगी, लेकिन मुंबई के उनके साथी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने इस जगह पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर पहले से ही रोहित शर्मा और शिखर धवन अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। 

Rahane who wants to return to ODI cricket said I do not try to copy anyone in T20

31 साल के रहाणे ने 90 वनडे में भारत के लिए खेलते हुए 35.26 की औसत से कुल 2962 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 24 अर्धशतकीय पारी खेली है। "मैं किसी भी जगह पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं। हां, मैं वनडे में वापसी करना चाहता हूं लेकिन मुझे नहीं पता कि टीम में कब जगह बनाने में कामयाब हो पाउंगा। मानसिक तौर पर मैं तीनों ही फॉर्मेट के लिए तैयार हूं। सबकुछ बस खुद में पॉजिटिव रहने और अपनी काबिलियत को लेकर सकारात्मक सोच बनाए रखने की जरूरत होती है।"

यह खबर भी पढ़े: वर्ल्ड टूर फाइनल पर फैसला लेने के लिए चीन की स्पष्टता का इंतज़ार: बीडब्ल्यूएफ

यह खबर भी पढ़े: एश्वेल प्रिंस का खुलासा, ऑस्ट्रेलिया में कई खिलाड़ियों को करना पड़ा था नस्लीय दुर्व्यवहार का सामना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended