संजीवनी टुडे

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच का नाम लगभग हुआ तय, इस दिग्गज को मिल सकती है कमान!

संजीवनी टुडे 15-08-2019 22:01:29

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच के पद के लिए प्रवीण आमरे, लालचंद राजपूत, जैसे कई पूर्व खिलाड़ियों ने अर्जी दी है।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कल 16 अगस्त का दिन काफी खास है, क्योंकि इस दिन कपिल देव की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति टीम इंडिया के मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी व फील्डिंग कोच के नाम का एलान कर सकती है। 

यह खबर भी पढ़े:JIO का धमाकेदार ऑफर, सिर्फ इतने रुपये की EMI पर घर लाएं JioPhone 2 फोन

खबरों की मानें तो टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री बने रह सकते हैं वहीं गेंदबाजी कोच भरत अरुण को एक और मौका मिल सकता है। वहीं बताया जा रहा है कि बल्लेबाजी कोच व फील्डिंग कोच को बदला जा सकता है। 

ु

एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज विक्रम राठौड़ को बल्लेबाजी कोच बनाया जा सकता है। हालांकि इस पद के लिए कई दावेदार सामने हैं, लेकिन बोर्ड का ये मानना है कि अगर टीम का कोच कोई भारतीय हो तो ये ज्यादा अच्छा रहेगा।

ु

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच के पद के लिए प्रवीण आमरे, लालचंद राजपूत, विक्रम राठौड़, अमोल मजूमदार, जोनाथन ट्रॉट, मार्क रामप्रकाश जैसे कई पूर्व खिलाड़ियों ने अर्जी दी है। वैसे इन सब नामों में विक्रम राठौड़ का नाम बल्लेबाजी कोच के तौर पर सबसे आगे चल रहा है। 

ु

गौरतलब है कि विक्रम राठौड़ टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज रह चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए छह टेस्ट मैच और सात वनडे मैच खेले थे। विक्रम के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका, लेकिन घरेलू स्तर पर वो अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे।

ु

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका औसत करीब 50 का था वहीं वर्ष 2012 में वो टीम इंडिया के सेलेक्टर्स भी रह चुके हैं। कुछ दिन पहले ही पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने इंडिया एक के बैटिंग कोट के लिए उनके नाम का सुझाव दिया था। यानी इससे साबित होता है कि वो कितने काबिल हैं ऐसे में हो सकता है वो भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच बन जाएं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended