संजीवनी टुडे

धोनी के घर में क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-10-2019 16:43:29

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के पांच और दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम मंगलवार को रांची पहुंच गयी।


रांची। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के पांच और दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम मंगलवार को रांची पहुंच गयी।

यह खबर भी पढ़ें:​ करवा चौथ से पहले इटावा पुलिस ने बांटे फ्री हेलमेट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 अक्टूबर से रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाना है। तीसरा मुकाबला पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के घरेलू मैदान में खेला जाएगा और टीम इंडिया का लक्ष्य धोनी के घर में क्लीन स्वीप करना होगा।

भारतीय टीम की ओर से मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा और हनुमा विहारी रांची पहुंचे हैं जबकि कप्तान विराट कोहली और अन्य खिलाड़ी गुरुवार और शुक्रवार तक रांची पहुंचेंगे। सूत्रों के मुताबिक विराट, रोहित शर्मा और अजिंक्या रहाणे पुणे से मुंबई रवाना हो चुके हैं और वे गुरुवार को रांची पहुंचेंगे।

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को विशाखापत्तनम और पुणे में पहले दो टेस्ट मैचों में मात देकर सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है और तीसरे टेस्ट में उसकी नजरें 3-0 से क्लीन स्वीप करने पर लगी होंगी।
जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में यह दूसरा टेस्ट मैच होगा। इस मैदान पर पहला टेस्ट भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मार्च 2017 में खेला गया और दिलचस्प बात है कि वह भी सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच था। 

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 451 रन बनाये थे जबकि भारत ने चेतेश्वर पुजारा के 202 और रिद्धिमान साहा के 117 रनों की बदौलत अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 603 रन बनाकर घोषित कर दी थी। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में छह विकेट पर 204 रन बनाकर मैच ड्रा करा लिया था।

इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका का यह पहला मैच होगा। दक्षिण अफ्रीका ने इस मैदान पर कोई वनडे या टी-20 मैच नहीं खेला है। दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मैदान पर हर हाल में वापसी करना चाहेगी।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended