संजीवनी टुडे

एमर्जिंग टीम्स कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया हुई बाहर, इनके बीच होगा फाइनल मुकाबला

संजीवनी टुडे 20-11-2019 20:20:12

भारतीय टीम को एसीसी एमर्जिंग टीम्स कप-2019 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान से हार गई है। बुधवार को भारत को रोमांचक मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब फाइनल में पाकिस्तान ते टक्कर मेजबान बांग्लादेश और अफगानिस्तान में होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।


नई दिल्ली। भारतीय टीम को एसीसी एमर्जिंग टीम्स कप-2019 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान से हार गई है। बुधवार को भारत को रोमांचक मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब फाइनल में पाकिस्तान ते टक्कर मेजबान बांग्लादेश और अफगानिस्तान में होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।

यह भी पढ़े: इन 2 विस्फोटक बल्लेबाजों का विकेट लेना चाहता है यह गेंदबाज, जानें कौन?  

दरअसल, शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला गया भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में पाक ने जीत दर्ज कर ली। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 267/7 का स्कोर खड़ा किया, जवाब में भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवरों में 264/8 रन ही बना पाई। आखिरी ओवर में भारत की एमर्जिंग टीम को जीत के लिए 8 रन चाहिए थे।

लास्ट निर्णायक ओवर में पाकिस्तानी गेंदबाज अमाद बट ने मात्र 4 रन ही दिए और एक विकेट भी हासिल कर मुकाबला अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम की ओर से सनवीर सिंह ने रन आउट होने से पूर्व 90 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली, जिसमें उनके 5 चौके रहे, इसके अलावा उन्होंने एक छक्का भी जड़ा।

टीम की ओर से कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज बीआर शरत ने 47 रन बनाए, जबकि अरमान जाफर ने 46 रनों की पारी खेली। वही, पाकिस्तान की टीम ने ओमैर यूसुफ के अर्धशतक (66) के सहारे 267/7 रन बनाए। भारत की ओर से तेज गेंदबाज शिवम मावी और सौरभ दुबे ने 2-2 विकेट चटकाए, ऑफ स्पिनर हृतिक शोकीन को भी दो सफलताएं मिलीं। अब फ़ाइनल मुकाबला ढाका में 23 नवंबर को खेला जाएगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended