संजीवनी टुडे

पंत का बैकअप ढूंढने में लगी हुई है टीम इंडिया, चीफ सिलेक्टर ने खुद किया खुलासा

संजीवनी टुडे 20-09-2019 12:24:25

इस सीरीज से पहले ही हेड कोच रवि शास्त्री और बैटिंग कोच विक्रम राठौर कह चुके हैं कि अगर वो खेल में सुधार नहीं लाएंगे तो उन्हें टीम से बाहर भी किया जा सकता है।


डेस्क। वर्ल्ड कप 2019 के खत्म होने के बाद अभी करीब एक महीना पहले ही भारतीय टीम के चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने 21 वर्षीय पंत को तीनों फॉर्मेट के खेल के लिए धोनी का उत्तराधिकारी चुना है। लेकिन तब से ही यह युवा बल्लेबाज लय से भटकता दिख रहा है। ऐसे में अब पंत को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। 

यह खबर भी पढ़े: धोनी के संन्यास को लेकर अब सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, कह डाली ऐसी बात

हालाँकि टीम इंडिया के चयनकर्ता पंत का बचाव करने में लगे हुए है, लेकिन इस सीरीज से पहले ही हेड कोच रवि शास्त्री और बैटिंग कोच विक्रम राठौर कह चुके हैं कि अगर वो खेल में सुधार नहीं लाएंगे तो उन्हें टीम से बाहर भी किया जा सकता है। अब चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने भी पंत को लेकर कुछ अहम बातें कही हैं। 

उन्होंने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए कुछ और खिलाड़ियों को भी तैयार किया गया है लेकिन फिलहाल पंत इसके लिए पहली पसंद होंगे। सिलेक्शन कमिटी ने तीनों फॉरमैट में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर पंत को तरजीह दी है। 

यह खबर भी पढ़े: बिजली कटौती से परेशान हैं साक्षी धोनी, ट्वीट कर उठाये सवाल

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा, 'हम ऋषभ पंत का वर्कलोड मॉनिटर कर रहे हैं। हम सभी फॉरमैट में बैकअप तैयार कर रहे हैं। इंडिया-ए के लिए युवा केएस भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इशान किशन और संजू सैमसन शॉर्ट फॉरमैट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।' 

उन्होंने कहा, 'मैं पहले भी कह चुका हूं कि विश्व कप के बाद से हम पंत की प्रोग्रेस पर नजर बनाए हुए हैं। हमें उनके मामले में धैर्य से काम लेना चाहिए। वो शानदार और काफी टैलेंटेड खिलाड़ी हैं।' पंत को लेकर लगातार 'केयरलेस-फीयरलेस' चर्चा हो रही है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से पहले बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने कहा था, 'वो बहुत शानदार खिलाड़ी हैं और इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन उन्हें थोड़ा अनुशासन के साथ खेलने की जरूरत है। उनके जैसे युवा खिलाड़ियों को समझना चाहिए कि केयरलेस और फीयरलेस के बीच एक महीन लाइन है।'

एमएसके प्रसाद ने कहा कि सिलेक्शन कमिटी को फिलहाल पंत की क्षमता पर भरोसा है। जाहिर है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा ट्वंटी20 सीरीज के दूसरे मैच में ऋषभ पंत एक बार फिर गैरजिम्मेदाराना तरीके से आउट होकर पवेलियन लौटे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From sports

Trending Now
Recommended