संजीवनी टुडे

वनडे के बाद Test में भी फेल हुई टीम इंडिया, 263 रन पर ढेर हुए सभी खिलाड़ी

संजीवनी टुडे 14-02-2020 12:30:28

प्रैक्टिस मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाजों ने काफी निराश किया।


डेस्क। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया अब टेस्ट क्रिकेट में भी फेल होती नजर आ रही है।न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। लेकिन इससे पहले आज से दोनों टीमों के बीच अभ्यास मैच खेला जा रहा है। इस अभ्यास मैच में भारतीय टीम फ्लॉप नजर आई। 

चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी

प्रैक्टिस मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। न्यूजीलैंड XI के खिलाफ भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट पर 263 रन बनाए। 

हनुमा विहारी 101 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 93 रनों की पारी खेली। सात बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। टेस्ट सीरीज से पहले बल्लेबाजों का यह हाल देखकर टीम मैनेजमेंट की टेंशन जरूर बढ़ गई होगी। 

चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी

प्रैक्टिस मैच में दोनों टीमों की सहमति के बाद भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी। पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी का आगाज किया। इस प्रैक्टिस मैच में कप्तान विराट कोहली खेलने नहीं उतरे। पहले ही ओवर में स्कॉट कगलेजिन ने शॉ को आउट कर दिया। 4 गेंद पर शॉ बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इसके बाद मयंक अग्रवाल 13 गेंद पर 1 रन बनाकर कगलेजिन का दूसरा शिकार बने।

इसके बाद शुभमन गिल गोल्डन डक (पहली ही गेंद पर आउट) पर पवेलियन लौटे और उनका विकेट भी कगजेलिन के खाते में गया। भारत ने इस तरह से पांच रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे 18 रन बनाकर आउट होने वाले चौथे बल्लेबाज रहे, हालांकि पुजारा और विहारी ने मिलकर पारी को संभाला और स्कोर 38 से 233 रनों तक पहुंचाया। 

चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी

पुजारा 93 रन बनाकर जेक गिब्सन का शिकार बने। ऋषभ पंत की खराब फॉर्म जारी रही और वो 7 रन का योगदान देकर पवेलियन लौटे, वहीं ऋद्धिमान साहा 6 गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट हो गए। रविचंद्रन अश्विन भी दो गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए। जबकि रविंद्र जडेजा 8 रन बनाकर आउट हुए। उमेश यादव 9 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। 

यह खबर भी पढ़े: पंत ने TEST में भी किया निराश, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल के शिकार

यह खबर भी पढ़े: सौरव गांगुली ने शेयर की 24 साल पुरानी फोटो, सचिन-युवराज ने जमकर किया ट्रोल

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended