संजीवनी टुडे

टीम इंडिया ने पहली बार टी-20 सीरीज पर जमाया कब्जा, न्यूजीलैंड 3-0 से पीछे

संजीवनी टुडे 30-01-2020 01:01:00

भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है, भारत ने यह मैच जीतकर न्यूजीलैंड की धरती पर इतिहास रच दिया है। भारत ने हैमिल्टन में खेला गया तीसरा टी-20 मैच सुपरओवर में जीत लिया है।


नई दिल्ली। भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है, भारत ने यह मैच जीतकर न्यूजीलैंड की धरती पर इतिहास रच दिया है। भारत ने हैमिल्टन में खेला गया तीसरा टी-20 मैच सुपरओवर में जीत लिया है। टॉस हारकर भारत ने 20 ओवरों में 179/5 रन बनाए, जवाब में कीवी टीम ने भी निर्धारित ओवरों में 179/6 बनाए और मैच टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर का सहारा लिया गया।

यह भी पढ़े: रोहित के छक्के से भारत ने सुपर ओवर में रचा इतिहास, रोमांचक मुकाबले में हारी न्यूजीलैंड

दरअसल, पांच मैच की टी-20 सीरीज में लगातार तीन मैच जीतकर विराट सेना ने न सिर्फ श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त बनाई बल्कि न्यूजीलैंड में इतिहास भी रच दिया। यह पहला मौका है जब भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड में कोई टी-20 सीरीज जीती हो। टॉस हारकर भारत ने 20 ओवरों में 179/5 रन बनाए, जवाब में कीवी टीम ने भी निर्धारित ओवरों में 179/6 बनाए और मैच टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर का सहारा लिया गया।

IND vs NZ Team India lost in Hamilton New Zealand won by 5 wickets

ऐसा रहा सुपर ओवर
स्कोर टाई होने के बाद मैच सुपर ओवर में गया, जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए विलियमसन और गप्टिल ने 17 रन बनाए। छह गेंदों पर जीत के लिए भारत को 18 रन की जरूरत थी। जवाब में रोहित शर्मा और केएल राहुल सुपरओवर खेलने के लिए उतरे, आखिरी की दो गेंदों पर भारत को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी। रोहित शर्मा ने एक बार फिर 'हिटमैन' अवतार लेते हुए सुपरओवर की आखिरी दो गेंदों में मैच भारत को जिताया। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम सउदी ने सुपर ओवर डाला।

India created history in super over with Rohits six New Zealand lost in exciting match

बता दें कि मौजूदा टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से शिकस्त दी थी। इसके बाद दूसरे टी-20 मैच को भी भारत ने 7 विकेट से जीता और अब हेमिल्टन में भी तीसरे टी-20 में जीत के साथ भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended